Ajab GazabHealthIndia

लड़की के गर्दन और सिर में होता था हमेशा दर्द, जब डॉक्टर को दिखाया तो उड़ गए उसके होश, कही ये बीमारी आपको तो नहीं

लड़की के गर्दन और सिर में होता था हमेशा दर्द, जब डॉक्टर को दिखाया तो उड़ गए उसके होश, कही ये बीमारी आपको तो नहीं

लड़की के गर्दन और सिर में होता था हमेशा दर्द, जब डॉक्टर को दिखाया तो उड़ गए उसके होश, कही ये बीमारी आपको तो नहीं – 
अगर ज्यादा लंबे समय तक गर्दन या फिर सिरदर्द हो तो तुरंत डॉक्टर की सलाह ले। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बतायेंगे की जो लंबे समय से गर्दन या फिर सिरदर्द से अपने सही ढंग से सोने को वजह मानती रही। लेकिन जब डॉक्टर के पास पहुंची तो जो डॉक्टर ने बताया तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गयी।

दरअसल, समथा स्मिथ (32) जब डॉक्टर के पास पहुंचकर अपने सिरदर्द और गर्दन दर्द के बारे में बताया तो डॉक्टर ने सारि चीजों को देखने के बाद बताया की उसको Ehlers Danlos syndrome नामक एक अजीब तरह की बीमारी से जूझ रही है जो कुछ ही महीने में उसकी मौत हो जाएगी।

यह सुनकर समथा स्मिथ हैरत में पड़ गयी। डॉक्टर ने बताया की इस बीमारी की वजह से स्मिथ के कनेक्टिव टिशु काफी कमजोर हो गए है। जिससे उसकी खोपड़ी उसकी रीड की हड्डी को तोड़ रही थी। डॉक्टर ने बताया की इस केस में खोपड़ी का दबाव इतना ज्यादा हो जाता है की अगर जल्द ऑपेरशन न किया जाये तो गर्दन टूटने का भी खतरा रहता है। जिससे समथा स्मिथ की जान भी जा सकती है।

डॉक्टरों का कहना है की इस तरह की जटिल सर्जरी करने का खर्च लगभग ढाई लाख पाउंड यानी करीब 2 करोड़ तक पहुँच सकता है। ऑपेरशन के लिए पैसे जुटाने के लिए समथा स्मिथ ऑनलाइन चैरिटी का सहारा लिया और पैसे जुटाने में लग गयी। समथा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि “आप लोग प्लीज मेरी मदद कीजिए। अगर मेरे पास फंड नहीं होगा। तो मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी”। ये भी पढ़ें : पहले पुलिस का नहीं कर रहा था मन फिर स्कूटी की डिग्गी चेक की तो उड़े होश

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply