पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के विश्व कप 2022 में जड़े गए एक सिक्स को लेकर अपनी बात रखी है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत को भले ही उम्मीदों के मुताबिक कामयाबी नहीं मिली लेकिन विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता। उनकी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई दमदार पारी हमेशा याद रखी जाएगी। कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते समय मुश्किल हालात में 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाए थे और टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 सिक्स मारे। कोहली द्वारा 19वें ओवर में जड़ा गया एक सिक्स तो इतना शानदार था कि आईसीसी ने उसे सर्वश्रेष्ठ टी20 शॉट करार दिया।

कोहली ने यह शॉट पाकिस्तान के ‘स्पीड गन’ हारिस रऊफ के विरुद्ध लगाया था। कोहली का शॉट ना तो क्रिकेट फैंस भूल पाए हैं और ना ही हारिस रऊफ उससे उबर पाए हैं। हारिस ने अब कोहली को चुनौती दे डाली है। पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का कहना है कि कोहली दोबारा वैसा शॉट नहीं खेल सकते। बता दें हारिस ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद लेंथ बॉल डाली थी, जिसके बाद विराट ने सीधे बल्ले से पंच कर दिया। उन्होंने गेंदबाज के सिर के ऊपर से बॉल को बाउंड्री के पार पहुंचाया। कोहली ने सिर्फ अपनी हाथों की ताकत का इस्तेमाल किया। तेज गेंदबाज के खिलाफ फुल लेंथ गेंद पर स्ट्रेट सिक्स मारना बेहद कठिन होता है।

हारिस ने इस शॉट के बारे में पाकिस्तान के लोकप्रिय शो ‘हसना मना है’ में बात की और अपनी राय रखी। एक फैन ने शॉट पर हारिस की तत्काल प्रतिक्रिया के को लेकर सवाल किया। इसके जवाब में गेंदबाज ने कहा, ”जब छक्का पड़ा था तो दुख हुआ। मैंने कुछ नहीं कहा लेकिन शॉट की वजह से मुझे व्यक्तिगत रूप से दुख पहुंचा। मुझे लगा कि कुछ गलत हुआ है। हालांकि, जो कोई भी क्रिकेट समझता है, उसे मालूम है कि कोहली किस स्तर के खिलाड़ी हैं। उन्होंने भले ही यह शॉट खेला हो लेकिन अब मुझे नहीं लगता कि वह दोबारा ऐसा कर सकते हैं। ऐसे शॉट बहुत दुर्लभ हैं। आप उन्हें बार-बार नहीं खेल सकते। कोहली की टाइमिंग परफेक्ट थी और सिक्स चला गया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *