google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
India

शोएब अख्तर ने फिर लगाई शाहीन शाह अफरीदी की क्लास, मोहम्मद आमिर को बताया बेहतर गेंदबाज!

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर शाहीन शाह अफरीदी की जमकर क्लास लगाई है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 फाइनल के बाद भी शोएब अख्तर ने शाहीन अफरीदी को काफी भला-बुरा कहा था।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर लगता है शाहीन शाह अफरीदी को कुछ खास पसंद नहीं करते हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अफरीदी जब इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल होने के चक्कर में अपने कोटे के पूरे चार ओवर नहीं कर पाए थे, तब भी अख्तर ने अपना गुस्सा उन पर निकाला था और एक बार फिर अख्तर ने उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई है। इसके अलावा अख्तर ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को शाहीन अफरीदी से बेहतर तेज गेंदबाज करार दिया है।

पाकिस्तानी जर्नलिस्ट फरीद खान ने शोएब अख्तर के हवाले से ट्वीट किया, ‘मैं मोहम्मद आमिर को शाहीन अफरीदी से ऊपर रखूंगा, मैंने रावलपिंडी में 2007 में मोहम्मद आमिर को देखा था और तब मैंने रिटायर होने का फैसला लिया था। फिर 2010 में उसके फिक्सिंग केस के बाद मैंने रिटायरमेंट वापस लेने का फैसला लिया था क्योंकि मुझे लगा था कि पाकिस्तान को एक बार फिर मेरी जरूरत थी।’

अख्तर ने इसके अलावा वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर भी शाहीन की क्लास लगाई। उन्होंने कहा, ‘वर्कलोड मैनेजमेंट क्या होता है? वसीम अकरम, वकार यूनिस एक सीजन में 300 ओवर फेंका करते थे। क्या शाहीन अफरीदी इन दोनों से बड़ा गेंदबाज है? उसको आराम की क्या जरूरत है? उसको अपनी फिटनेस का ख्याल रखना चाहिए और थोड़ा और बहादुरी दिखानी चाहिए।’

अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद से वह पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी बाहर ही हैं। इससे पहले 2022 एशिया कप में भी शाहीन चोट के चलते नहीं खेल पाए थे।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply