भारत और श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन कल यानी 27 दिसंबर को होना है. श्रीलंका भारत दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की एकदिवसीय खेलेगी. भारत के स्थाई कप्तान रोहित शर्मा चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे है. ऐसे में खबर आ रही है कि श्रीलंका के खिलाफ भी रोहित शर्मा टीम से दूर रहेंगे.

रोहित शर्मा की उम्र 35 साल: साल 2022 में हुए टी20 विश्व कप में भारत सेमीफाइनल तक पहुंचा था लेकिन नाकआउट का प्रेसर ना झेल पाने के वजह से भारत सेमीफाइनल से बाहर हो गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने फैसला किया था कि अगले विश्व कप के लिए वह नई टीम बनायेगी. रोहित शर्मा वर्तमान समय में 35 साल के है और वह अगले विश्व कप में वह 37 साल के हो जायेंगे.

इसके वजह से अब बीसीसीआई रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से हटाना चाह रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अब युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताना चाह रही है.

क्या कहता है बीसीसीआई का सूत्र: बीसीसीआई के एक शीर्ष स्रोत ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया, ‘भारत के नए टी 20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या के उत्थान का समय आ गया है. मौजूदा टीम में रोहित और कई अन्य खिलाड़ियों के 2024 तक बने रहने की संभावना नहीं है.’

रोहित पर क्या बोली बीसीसीआई: बीसीसीआई ने रोहित के चोट पर अपडेट देते हुए कहा कि,

‘रोहित को अभी 100 प्रतिशत फिट होना है और जब चोट की बात आती है तो हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते. जडेजा और बुमराह एनसीए में वापस आ गए हैं. उनका पूर्वानुमान अच्छा है. अगर वे फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो वे चयन के उपलब्ध होंगे. लेकिन वनडे में काम के बोझ को देखते हुए यह स्वाभाविक है कि वे वनडे में वापसी करेंगे. टी20 फिलहाल हमारा फोकस नहीं है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *