Chamba

सड़क बंद मिली तो डंडे के सहारे कंधों पर उठा ली बाइक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल …!

लोग बाइक पर चढ़कर सड़कों पर दौड़ते हुए तो अक्सर देखे होंगे लेकिन चुराह क्षेत्र में एक चालक को बाइक कंधों पर उठाकर ले जानी पड़ी। इसके लिए एक साथी का सहारा लेना पड़ा और दोनों ने एक लड़की के डंडे के सहारे बाइक को कंधों पर उठाकर कुछ दूरी तय की।

भड़ेला (चुनी लाल): लोग बाइक पर चढ़कर सड़कों पर दौड़ते हुए तो अक्सर देखे होंगे लेकिन चुराह क्षेत्र में एक चालक को बाइक कंधों पर उठाकर ले जानी पड़ी। इसके लिए एक साथी का सहारा लेना पड़ा और दोनों ने एक लड़की के डंडे के सहारे बाइक को कंधों पर उठाकर कुछ दूरी तय की। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि मंगलवार को भड़ेला-अंदवास मार्ग पर भड़ेला के पास भूस्खलन हो गया था। इसके चलते काफी मात्रा में मलबा व चट्टानें सड़क पर आ गई थीं। चुराह से अपने किसी कार्य के सिलसिले में 2 लोग बाइक से लाहरा होकर भड़ेला की तरफ आ रहे थे लेकिन सड़क पर मलबा होने के कारण बाइक को आगे ले जाना संभव नहीं था। इसके चलते उन्होंने बाइक को लकड़ी के डंडे के साथ बांधकर कंधों पर उठाकर दूसरे छोर पर पहुंचाया, उसके बाद अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए।

जब वे बाइक को कंधों पर उठाकर लेकर जा रहे थे तो वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने पूरे दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर इसकी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दी। गौर रहे कि 4 दिन पूर्व भड़ेला-अंदवास निर्माणाधीन सड़क पर भड़ेला के पास पहाड़ी दरकने से पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा सड़क पर आ गया था, जिससे इस कच्चे मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद पड़ी हुई है और पहाड़ी से पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है। जिला चम्बा के चुराह क्षेत्र में इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चके हैं। जब बारिश होती है और सड़कें बंद हो जाती हैं तो लोग जान जोखिम में डालकर मलबे के ऊपर से अपनी बाइक को दूसरी तरफ लेकर जाते देखे गए हैं।

Leave a Reply