google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
India

सपने में सांप देखने के मिलते है ये 5 संकेत, भूलसे भी दूसरों को न बताए।!

बता दें कि हमें कई बार सपने में कुछ चीजें दिखाई देती है। वे सुबह तक या तो याद नहीं रहती या फिर धुंधला सा याद रहता है। लेकिन कई बार सपने में हम कुछ ऐसा देख लेते है, जिससे डर के आंख खुल जाती है।

सुबह भी आंख खुलने के बाद वो घूमने लगता है। फिर मन में ख्याल आता है कि क्या सपने में ये सब दिखना शुभ है या अशुभ। ऐसे में कई बार लोगों को सपने में सांप दिखाई देता है। स्वपन्नशास्त्र के अनुसार सांप का सपनों में दिखने का मतलब अच्छा और बुरा दोनों होता है।

सपने में सांप दिखने का ये होता है अर्थ

बता दें कि अगर सपने में आप को काफी सारे सांप दिखाई देते है तो सपने का मतलब अशुभ होता है। ऐसे में इस तरह का सपना देखना भविष्य में परेशानियां आने का संकेत देता है। ऐसे में अगर आप को सपने में सांप दिखाई दे रहा है, तो ऐसा सपना अशुभ माना जाता है।

स्वप्न शास्त्र के हिसाब से सिर्फ सांप का सपने में दिखना शुभ या अशुभ नहीं होता। बल्कि सपने में आप किस तरह सांप को देख रहे हैं उस पर निर्भर करता है। अगर सपने में सांप आप को डस लेता है, तो ये सपना गंभीर रोग होने का संकेत देता है।

अगर आप सपने में ऐसा कुछ देखते हैं, तो आप सतर्क हो जाएं। वहीं, अगर आप सपने में मरा हुआ सांप देखते हैं, तो सपने का मतलब है कि आपने राहु दोष से उत्पन्न हो रहे सभी कष्ट झेल रहे हैं।

बता दें कि अगर आप सपने में सांप के दांतों का दिखना भी अशुभ माना जाता है। अगर आप सपने में ऐसा कुछ देख रहे हैं, तो आपको किसी से धोखा मिल सकता है। सपने में सांप के दांत नुकसान पहुंततने का भी संकेत देता है।

वहीं, सपने में सांप और नेवले की लड़ाई आपको किसी कानूनी पचड़े में पड़ने का संकेत देता है। इसका मतलब है कि आप किसी कोर्ट कचहरे के चक्कर में पड़ने वाले हैं।

अगर सपने में सफेद या सुनहरा सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है आपकी किस्मत बदलने वाली है। वहीं, अगर बार-बार आपको सपने में सांप दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको पितृदोष हो सकता है।

इसके अलावा, अगर सांप बिल में जाते दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। सांप फन फैलाए दिखाई दे तो आपको संपत्ति की प्राप्ति होगी।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply