Ajab GazabIndia

सिर्फ 40 हजार में आई सबसे किफायती स्कूटर, छोटे व्यवसाइयों को TVS का तोहफा

सिर्फ 40 हजार में आई सबसे किफायती स्कूटर, छोटे व्यवसाइयों को TVS का तोहफा


TVS XL100 Moped: भारत में मोपेड कई साल पहले ही बंद हो चुके हैं। लेकिन टीवीएस ने इस सेगमेंट को जिंदा करके रखा है। टीवीएस एक्सएल 100 (TVS XL 100) एक ऐसी स्कूटर है जो छोटे व्यवसाईयों को काफी राहत पहुंचती है।

यह बड़े लोड उठाने में काफी ज्यादा सक्षम है और इसके द्वारा जबरदस्त माइलेज दिया जाता है। हाल ही में कंपनी ने इसके नए वेरिएंट को लांच किया है।

TVS XL 100 का इंजन और माइलेज

TVS XL100 में 99 सीसी का फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन हीरो स्प्लेंडर वाले इंजन के बराबर का है। इसके द्वारा 4 पीएस का पावर और 6 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

इतने कम पावर के कारण है इसकी फ्यूल एफिशिएंसी काफी ज्यादा है। यह मोपेड 75 से 80 किलोमीटर प्रति लीटर तक का लंबा माइलेज देती है। इसका लुक भी काफी अलग है।

यह आज भी रेट्रो स्टाइल के साथ आती है, जिसमें गोलाकार हेडलैंप, क्रोम फिनिशिंग वाला हेंडलबार और सिंगल पीस सीट मिलता है। इसके अलावा इसमें आप एक करियर भी लगवा सकते हैं। यह कई रंगों में उपलब्ध है। इस कदम से आप इसे अपने पसंदीदा कलर में खरीद सकते हैं।

नहीं रखना होगा ध्यान

TVS XL 100 उनके लिए काफी अच्छी है जिन्हें रखरखाव में उतना विश्वास नहीं है। यह एक सस्ती कम मेंटेनेंस वाली दुपहिया वाहन है जिसे आप अपने आवश्यकता के अनुसार उपयोग कर सकते हैं। कई लोग इसे व्यक्तिगत प्रयोग के लिए भी खरीदते हैं, क्योंकि कम दूरी के लिए यह मोपेड बहुत ही अच्छा विकल्प बन जाता है। इसमें आपको पर्याप्त स्टोरेज और लेग स्पेस भी मिलता है जिस कारण से यह काफी अच्छे से हैंडल हो जाती है।

TVS XL 100 है एक अच्छी डील

फीचर्स के मामले में टीवीएस एक्सएल 100 में हमें कुछ नहीं मिलता है। लेकिन यह मोपेड उन लोगों के लिए है जो कम कीमत पर ज्यादा माइलेज चाहते हैं। यह मोपेड उनके लिए है जिन्हें फीचर्स नहीं बल्कि एक सवारी की जरूरत है जो उन्हें एक जगह से दूसरे जगह काफी कम कीमत पर ले जाए। इसीलिए इसकी कीमत 39,990 रुपए रखी गई है और इस कीमत पर यह काफी अच्छा परफॉर्मेंस देती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply