Ajab Gazab

सुहागरात के बाद भड़की दुल्हन, करने लगी गाली-गलौज, खुला ऐसा राज शर्म से पानी-पानी हो गए सभी

शादी किसी के भी जीवन का एक महत्वपूर्ण खड़ा होता है. अगर कोई उस दिन का बेसब्री से इंतजार करता है. लड़के की बात करें तो उसे शादी के अलावा अपनी सुहागरात का ही इंतजार रहता है. वह से लेकर कई दिनों पहले से सपने सजाने लगता है. उत्तर प्रदेश के मथुरा में रहने वाले एक शख्स ने भी ऐसे भी सपने संजोए थे. लेकिन सुहागरात की अगली सुबह दुल्हन ने ऐसी हरकत कर दी पूरा परिवार दंग रह गया. यहां तक कि बत पुलिस थाने तक जा पहुंची.

सुहागरात के बाद गाली गलोज करने लगी दुल्हन

दरअसल यह पूरा मामला वृंदावन कोतवाली क्षेत्र के गौरानगर का है। यहां आनंद अग्रवाल की शादी हरियाणा के होडस की रहने वाली रेखा से फिक्स हुई थी। शादी की तारीख 10 मई निकली थी. तय तारीख पर दूल्हा बारात लेकर आ गया. लड़की वालों ने भी दूल्हे और बारात का धूमधाम से स्वागत किया. फिर शादी की सभी रस्में निभाई गई. अगले दिन यानी 11 मई को दुल्हन की विदाई हुई. दुल्हन जैसे ही अपने ससुराल पहुंची वहां सास ननंद समेत अन्य रिश्तेदारों ने उसका अच्छे से स्वागत किया.

फिर रात होते होते सुहागरात का समय आ गया. दुल्हा और दुल्हन अपने कमरे में चले गए. रिश्तेदार भी अगली सुबह का बेसब्री से इंतजार करने लगे. उन्होंने सोचा नई नवेली दुल्हन संग कुछ हंसी मजाक करेंगे. लेकिन सुहागरात की अगली सुबह दुल्हन ने घर में बवाल ही मचा दिया. वह जैसे ही कमरे से बाहर निकली गाली गलोच करने लगी. पहले ससुराल वालों ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की. लेकिन जब दुल्हन नहीं मानी तो बात सीधा थाने तक जा पहुंची.

थाने में हुआ बड़ा खुलासा
थाने में दूल्हा और दुल्हन दोनों का परिवार एकत्रित हुआ. यहां दूल्हे ने आरोप लगाया कि दुल्हन का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. उन्हें दुल्हन की कमजोर मानसिक स्थिति के बारे में पहले नहीं बताया गया था. उनके साथ धोखा हुआ है. इस बहसबाजी के दौरान दुल्हन के भाई ने दूल्हा पक्ष को बहुत समझाने की कोशिश की. लेकिन जब वे लोग नहीं माने तो उसने ये बात स्वीकार कर ली कि दुल्हन की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

दुल्हा पक्ष ने दुल्हन पक्ष पर धोखधड़ी के मामले के तहत सख्त कार्रवाई करने की बात की. लेकिन बाद में शादी तोड़ने की बात पर दोनों पक्षों में राजीनामा हो गया. फिर दुल्हन अपने मायके गई और दुल्हा अकेला अपने घर चला गया. अब ये पूरा मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इसे लेकर तरह तरह की बातें कर रहे हैं. किसी ने के कि दूल्हे ने शादी तोड़कर सही नहीं किया. उसे दुल्हन का साथ देना चाहिए. वहीं कोई बोला कि गलती दुल्हन के घरवालों की है. उन्हें उसकी मानसिक स्थिति की बात दूल्हे से छिपाना नहीं चाहिए थी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply