श्रीलंका द्वारा मिले 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारत की आधी टीम 57 रन पर पवेलियन लौट गई थी। तब सूर्यकुमार यादव (51) और अक्षर पटेल (65) ने 6ठें विकेट के लिए 91 रनों की तूफानी साझेदारी की।

सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल की जोड़ी ने गुरुवार रात पुणे के महाराष्ट्र स्टेडियम में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कहर ढाया। एक समय जब ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से यह मैच हार जाएगी तब इन दोनों बल्लेबाजों ने विकराल रूप धारण कर श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर दी। सूर्या और अक्षर पटेल की जोड़ी ने इस दौरान भारत के लिए 6ठें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी तोड़ी मगर अंत में वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। श्रीलंका द्वारा मिले 207 रनों के लक्ष्या का पीछा करते हुए भारत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 190 ही रन बना पाया। टीम इंडिया को इस मुकाबले में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ तीन मैच की यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। सीरीज का आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाना है।

श्रीलंका द्वारा मिले 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, 57 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। तब सूर्यकुमार यादव (51) और अक्षर पटेल (65) ने 91 रनों की तूफानी साझेदारी कर जीत की उम्मीद जगाई मगर वह टीम को टारगेट तक नहीं पहुंचा सके।

सूर्या और अक्षर ने अपनी इस साझेदारी से विराट कोहली व हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 6ठें विकेट के लिए यह टी20 क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड कोहली व पांड्या के नाम था। इन दोनों धूरंधरों ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में 70 रनों की साझेदारी की थी।

इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। मेहमान टीम ने इस मौके का फायदा उठाते हुए निर्धारित 20 ओवर में कप्तान शनाका और विकेट कीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस के अर्धशतकों की मदद से बोर्ड पर 6 विकेट के नुकसान पर 206 रन लगा दिए। पुणे के इस मैदान पर यह दूसरा मौका था जब कोई टीम 200 के पार स्कोर बनाने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *