Ajab GazabIndia

स्मार्टफोंस को रिप्लेस करने आया Humane AI Pin, फीचर्स ऐसे हथेली बन जाएगी स्क्रीन, देखिए इसकी कीमत


Humane AI Pin: बीते कुछ महीनों से Ai ने पूरी टेक्नोलॉजी मार्केट में अपना दबदबा बना लिया है। लगभग हर टेक कंपनियां इस रेस में हिस्सा लेने के लिए अपनी हर एक कोशिश में लगी हुई हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन कंपनियां भी अपने डिवाइसेज में एआई फीचर्स को पेश कर रही है। वहीं ह्यूमेन ने अपना पहला हार्डवेयर AI Pin को लॉन्च कर दिया है , जिसे कपड़ों में भी चिपकाया जा सकता है।

ये एक ऐसी Ai डिवाइस पेश की गई है जो स्मार्टफोन को रिप्लेस कर सकती है। आपको बता दें, एपल के पूर्व कर्मचारी इमरान चौधरी और बेथनी बोंगियोर्नो ने एक ऐसे डिवाइस को पेश की है, जिसे आपके कपड़ों पर पिन की तरह चिपकाया जा सकता है।

वहीं ह्यूमन ने X पर जानकारी पोस्ट करते हुए कहा इसकी शिपिंग मार्च 2024 से स्टार्ट हो जाएगी।

इतनी होगी इसकी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बात करें इसके कीमत की तो इस डिवाइस को आप 699 डॉलर यानी लगभग 58,294 रुपये में खरीद सकते है। इसके लिए 24 अमेरिकी डॉलर का मंथली सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसमें आपको सेल्युलर डेटा और मोबाइल नंबर भी शामिल होगा। यह डिवाइस तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। वहीं इसके पहले वेरिएंट की एमआरपी 699 अमेरिकी डॉलर है। लेकिन अन्य दो वेरिएंट का प्राइस 799 अमेरिकी डॉलर है।

Humane AI Pin के क्या हैं खास फीचर्स

खबरों के अनुसार, कहा जा रहा हैं ये एक वियरेबल डिवाइस है, जो AI सपोर्ट के साथ आता है। इसमें आपको OpenAI का GPT-4 और Microsoft के AI मॉडल पर आधारित डिजिटल असिस्टेंट को भी सपोर्ट मिलता है। इस नया एआई पिन में एक कॉम्पैक्ट, एआई-पॉवर्ड डिवाइस है जिसे कपड़ों में आसानी से लगाया जा सकता हैं। जिसे मैग्नेट के सहारे आसानी से कपडे में चिपकाया जा सकता है।

इतना ही नहीं इसमें आपको एक प्रोजेक्टर और माइक्रोफोन, स्पीकर, कैमरा, बैटरी और सेंसर मिलता हैं। इस डिवाइस का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी ऐप या स्क्रीन की जरूरत नहीं पड़ती है, क्योंकि इसे आप वॉइस, जेस्चर, टच और लेजर इंक की मदद से यूज कर सकते हैं। ये डिवाइस Humane के OS पर काम करता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply