Kangra

हिमाचल आज की बड़ी खबरें। देखिये फटाफट ख़बरें प्राइम हिमाचल के साथ। – Kangra News

शिमला में मलबे के ढेर में बदली बिल्डिंग, आईजीएमसी में बन रही पार्किंग के कारण गिरा भवन 

आईजीएमसी शिमला के समीप एक विशाल भवन देखते ही देखते मलबे के ढेर मे बदल गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह भवन आईजीएमसी परिसर में बन रही नई पार्किंग के कारण गिरा है। यहां आईजीएमसी का कचरा रखने के लिए स्टोर बनाया गया था, जिसकी नींव पार्किंग के काम के कारण निकल आई थी और रविवार सुबह यह भवन गिर गया ।

155 किलोमीटर सड़कों का काम पूरा, राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्रीय अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री को दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश राज्य में 2592 किलोमीटर राष्ट्रीय उच्च मार्ग हैं, जिनमें से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के पास 700 किलोमीटर लंबी सड़कों का कार्य है। 155 किलोमीटर लंबी फोरलेन सड़कों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, जबकि 34 किलोमीटर दो लेन की लंबाई पूरी कर ली गई है। यह जानकारी सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के क्षेत्रीय अधिकारी वरुण अग्रवाल ने प्रस्तुति के माध्यम से केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री को दी। 

कोरोड़ों के घोटाले में तीन गिरफ्तार, सहकारी सभा की दो महिलाएं-एक पुरुष न्यायिक हिरासत में भेजे

हमीरपुर जिला की एक सहकारी सभा के करोड़ों रुपए के गबन मामले में करीब चार साल बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें दो महिलाएं व एक पुरुष शामिल हैं। तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरास्त में भेजा गया है। मामला वर्ष 2016 का है। काफी समय तक चली जांच के बाद पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी की है।
स्कूटर मेकेनिक ने बना डाला मिनी ट्रैक्टर, मैहतपुर में दो साथियों संग मिल गुरुदेव राज बैंस ने तैयार की मशीन
 

मैहतपुर में दो साथियों संग मिल गुरुदेव राज बैंस ने तैयार की मशीन, बड़े ट्रैक्टरकी तरह खेत में बुआई करने में सक्षम

मैहतपुर में कमल ऑटो मोबाइल चलाने वाले गुरुदेव राज बैंस ने अपने दो साथियों सहित मिनी ट्रैक्टर बनाकर कमाल कर दिया। गुरुदेव राज बैंस पुत्र हरबंस लाल गांव ब्रह्मपुर पंजाब जिला रोपड़ के रहने वाले हैं, जो कि मैहतपुर में कमल ऑटोमोबाइल के नाम से स्कूटर रिपेयर की दुकान करते हैं। उनके साथ तीन लोगों ने मिलकर एक मिनी ट्रैक्टर बनाया। जहां पर कोई बड़ा ट्रैक्टर न जा सके, वहां पर इस ट्रैक्टर से बुआई की जा सकती है। 

हिमाचल में फिर हिली धरती, शिमला में 3.4 तीव्रता का भूकंप

शिमला : हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर धरती हिली है। एक बार फिर प्रदेश की राजधानी शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र शिमला से 45 किलोमीटर दूर मंडी में बताया जा रहा है। रिक्टर स्कैल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई है। हालांकि इस दौरान किसी भी प्रकार से जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद प्रशासन और पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। 

39 डिफाल्टरों ने जमा नहीं करवाए 9 लाख रुपए के बिजली बिल, अब काटे जाएंगे कनैक्शन

विद्युत उपमंडल कोटी के तहत आने वाले 39 उपभोक्ताओं के बिजली के कनैक्शन काट दिए जाएंगे। विद्युत बोर्ड ने बिजली बिल जमा न करवाने पर 89 डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर दिए हैं। हालांकि नोटिस जारी करते ही 50 उपभोक्ताओं ने बिजली के बिल की अदायगी कर दी है और 39 उपभोक्ताओं ने अभी तक बिल जमा नहीं करवाए हैं।

फोरलेन निर्माण ने आफत में डाले लोग, ब्लास्टिंग से मकानों व जमीनों में आईं दरारें 

बिलासपुर  – कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन निर्माण में लगी कंपनी द्वारा अवैज्ञानिक तरीके से ब्लास्टिंग के धमाकों से लोगों के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आ रही हैं जोकि आने वाले समय में कभी भी गिर सकते हैं। इसके साथ ही लोगों की निजी भूमि में भी बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैँ जो आगमी बरसात में बड़े भूस्खलन का कारण बन सकती हैं।

जंजैहली के ढबोला में आग की भेंट चढ़ा 2 मंजिला मकान, 5 परिवारों को 38 लाख का नुक्सान

सराज विधानसभा क्षेत्र के जंजैहली के ढबोला में रविवार सुबह अचानक 2 मंजिला मकान आग लगने से जलकर राख हो गया। इस घटना में 5 परिवारों को करीब 38 लाख रुपए का नुक्सान हो गया है, जिसमें गहने व नकदी भी शामिल है।  

ट्रेन के नीचे आया युवक, नाराज लोगों ने रोक दी ट्रेन

शिमला : प्रदेश की राजधानी शिमला में रविवार सुबह  एक युवक कालका-शिमला रेलवे ट्रेक पर टूटू रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के नीचे आ गया। हादसे में युवक को अपना एक पैर गंवाना पड़ा। घटना के बाद घायल युवक को आईजीएमसी ले जाया गया, हालांकि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद स्थानीय लोग नाराज हो गए और उन्होंने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया और ट्रेन को रोक दिया। 

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से तेंदुआ शावक की मौत, लोगों में बना भय का माहौल

धर्मपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत रौडी के गांव कछला के समीप एक तेंदुआ शावक मृत मिला है। घटना रात 8:30 बजे की है। बताया जा रहा है कि इन दिनों कथला गांव के समीप एक मादा तेंदुआ व उसके दो शावक घूमते पाए जा रहे थे।
दो शावक देर शाम सड़क के किनारे आ गए थे, इसी बीच एक शावक अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया, दूसरा शावक वहां से भाग गया। जैसे यह जानकारी ग्रामीणों तक पहुंची लोगों में भय का माहौल बन गया।

Leave a Reply