Chamba

हिमाचल आज की बड़ी खबरें। देखिये फटाफट ख़बरें प्राइम हिमाचल के साथ। 30 Nov Prime Himachal – Chamba News

हिमाचल आज की बड़ी खबरें। देखिये फटाफट ख़बरें प्राइम हिमाचल के साथ। 30 Nov Prime Himachal

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 85 नए मामले, एक भी मौत नहीं

कोविड के नए मामलों में बिलासपुर में एक, चंबा में तीन, हमीरपुर में 14, कांगड़ा में में 25, मंडी में 19, शिमला में 16, सोलन में दो और ऊना में पांच मामले आए हैं। प्रदेश में एक्टिव केस 824 रह गए है। इसके साथ अभी तक संक्रमण के दो लाख 22 हजार 422 मरीज ठीक भी हो गए है। 

ऊना कालेज में खूनी झड़प, चार छात्र गंभीर रूप से जख्मी, ट्रेन की चपेट में आया छात्र, दर्दनाक मौत

पीजी कालेज ऊना में दो छात्र गुटों की खूनी झड़प में चार छात्र बुरी तरह से घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर माहौल शांत करवाया और घायल विद्यार्थियों को उपचार व मेडिकल के लिए ऊना अस्पताल पहुंचाया।सोमवार सुबह कालेज में जब दो गुटों के छात्रों में मारपीट हो गई, तो उस समय सभी शिक्षक कक्षाओं में विद्यार्थियों को पढ़ा रहे थे। अचानक आवाज आने पर प्राचार्य डा. त्रिलोक चंद मौके पर पहुंचे, तो छात्र गुट आपस में उलझ रहे थे। प्राचार्य ने तुरंत सायरन बजाकर सभी शिक्षकों को अलर्ट किया।

शार्ट सर्किट से तीन घर राख; कुपवी ब्लॉक के शराड़ गांव में भड़की लपटों से तबाही

विकास खंड कुपवी की ग्राम पंचायत धार चांदना के गांव शराड़ में रविवार शाम उठी लपटों में चार माकन आग की भेंट चढ़ गए। आग की भेंट चढ़े यह सभी पुरातन शैली के लकड़ी से बने स्लेटपोश मकान थे। गनीमत यह रही कि घरों में रह रह रहे सभी सदस्य बाहर निकल गए तथा ग्रामीणों ने आगू पर काबू पा कर इसे आगे फैलने से बचा लिया ।

16 से 19 दिसंबर तक हिमाचल दौरे पर रहेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख डॉ. मोहन राव भागवत 16 को कांगड़ा पहुंचेंगे और 19 दिसंबर की रात को लौटेंगे। इस दौरान 17 दिसंबर को गुप्त गंगा कार्यालय कांगड़ा में संगठन श्रेणी एवं जागरण श्रेणी के राज्य स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। 18 दिसंबर को हिमाचल के सभी प्रचारकों की बैठक होगी, जबकि 19 दिसंबर को सुबह 10 बजे कांगड़ा नगर में स्वयंसेवक सीधे शारीरिक गतिविधियों में शामिल होंगे।

कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर हिमाचल में अलर्ट

कोरोना के आए नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर हिमाचल में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जिलों के अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं कि इस नए वेरिएंट को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। अगर किसी भी जिले में इस नए वेरिएंट का मामला आता है तो एकदम तैयार रहें। इस वेरिएंट को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें। ऐसे में जिले के जिलाधीश व सी.एम.ओ. को सतर्क रहना होगा। ओमिक्रॉन वेरिएंट काफी ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है।

गदर-2 में दिखेंगी एच.आर.टी.सी. की बसें !

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस को बॉलीवुड की फिल्म में पूरी दुनिया देखेगी। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म गदर के दूसरे पार्ट को लेकर हिमाचल में होने वाली शूटिंग के लिए बस की डिमांड फिल्म यूनिट की स्थानीय स्तर के प्रबंधन ने एच.आर.टी.सी. से की है। इसे लेकर निगम प्रबंधन ने यूनिट को निर्धारित नियमों को पूरा करने की बात कही है। बताया जा रहा है कि गदर-2 हिंदी फिल्म जिसकी शूटिंग जल्द ही पालमपुर के नगरी में होगी।

हिमाचल में बिगड़ेगा मौसम: 3 दिन होगी बारिश-बर्फ़बारी, येलो अलर्ट भी हुआ जारी

हिमाचल प्रदेश में ठंड का मौसम वक्त बीतने के साथ ही साथ चरम पर पहुंचता जा रहा है। इस सब के बीच सूबे में ठंड के कारण बढती ठिठुरन के बीच अब सूबे में एक बार फिर से बारिश दस्तक देने जा रही है। राजधानी शिमला में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी की गई ताजा अपडेट के अनुसार नए माह दिसंबर की शरुआत बारिश और बर्फ़बारी के साथ होने के अनुमान है। 

बस में सवार युवक को कोल्डड्रिंक में दिया नशा, फिर बेसुध होते ही लूट लिया सबकुछ

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से नशा देकर लूटपाट करने का एक ताजा मामला रिपोर्ट किया गया है। जहां दिल्ली से पालमपुर बोल्वो बस में सवार होकर एक युवक अपने दोस्त के घर आ रहा था। 

इस बीच रास्ते में कुछ शातिरों ने पहले तो नशीली दवा मिलाकर कोल्ड ड्रिंक युवक को पिलाई। उसके बाद जब युवक बेहोश हो गया तो उसके पास से सारी नकदी व अन्य जरुरी सामान लेकर भाग गए। 

धर्मशाला में जेबीटी प्रशिक्षुओं का हल्ला बोल, बीएड डिग्री धारकों को प्राथमिक कक्षाओं में पढ़ाने को लेकर जमकर की नारेबाजी

जेबीटी प्रशिक्षित विद्यार्थी संघ के सदस्यों ने सोमवार को धर्मशाला मे रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी संख्या मे उपस्थित जेबीटी प्रशिक्षुओं ने नारेबाजी कर रोष प्रकट किया। इस दौरान संघ के महासचिव रमन कुमार ने कहा कि पिछले दो वर्षों से केस उच्च न्यायालय में चला था, जिसकी सुनवाई 26 नवंबर को जेबीटी के बिलकुल विपरीत रही, जबकि सरकार का पक्ष भी जेबीटी प्रशिक्षुओं के हक में रहा था। हाई कोर्ट के इस निर्णय से समूचे प्रदेश के करीब 40000 प्रशिक्षुओं के भविष्य के साथ एक मजाक किया गया है।

पांवटा साहिब में साई बाबा की मूर्ति तोड़ी, विश्वकर्मा मंदिर में आसामाजिक तत्त्वों ने किया घिनौना काम

पांवटा साहिब में विश्वकर्मा मंदिर में श्री साई बाबा की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर साई भक्तों में रोष पैदा हो गया है,। जिसको लेकर साई भक्तों ने पांवटा पुलिस थाने में मूर्ति तोड़े जाने की शिकायत दर्ज करवाई है। जानकारी के मुताबिक 28 नवंबर को साई बाबा की मूर्ति को असामाजिक तत्त्वों द्वारा तोड़ दिया गया था। इसे देखते हुए दर्जनों साई भक्तों ने पुलिस थाने में आकर मूर्ति तोड़े जाने वाले असामाजिक तत्त्वों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

Leave a Reply