Chamba

हिमाचल आज की बड़ी खबरें। देखिये फटाफट ख़बरें प्राइम हिमाचल के साथ। 01 Dec Prime Himachal – Chamba News

भटिंडा के युवक ने दी कंगना रनौत को जान से मारने की धमकी, अभिनेत्री ने दर्ज कराया प्रकरण

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने भटिंडा के एक युवक के खिलाफ कुल्लू थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। कंगना ने थाने में दर्ज कराई शिकायत में बताया कि भटिंडा निवासी मनप्रीत सिंह ने 26 नवंबर 2021 को अपने फेसबुक अकाउट से एक पोस्ट शेयर करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शिकायत के बाद आईपीएस की धारा 295 ए,  504, 506 व 509 में शिकायत दर्ज कराई है। 

जमीन के इंतकाल के लिए पटवारी ले रहा था रिश्वत, विजिलेंस ने पकड़ा

बिलासपुर में जमीन के इंतकाल के लिए रिश्वते लेते एक पटवारी को विजिलेंस की टीम ने धरदबोचा। पटवारी प्रार्थी से 6000 रूपए ले रहा था। सोमवार देर शाम टीम ने पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि बरमाणा क्षेत्र के लगट में पटवारी दीपचंद एक स्थान पर जमीन के इंतकाल के लिए व्यक्ति से 6000 की मांग कर रहा था। ऐसे में उक्त व्यक्ति ने इसकी शिकायत विजिलेंस को दी। डीएसपी संजय ठाकुर के नेतृत्व में विजिलेंस की टीम पटवारी को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ा। विजिलेंस डीएसपी बिलासपुर संजय ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पटवारी को 6000 की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है।

जे.बी.टी. रोजगार संघ ने किया कक्षाओं का बहिष्कार

हिमाचल प्रदेश जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान, गढ़सा कुल्लू के द्वारा रैली का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों द्वारा कक्षाओं का बहिष्कार किया और तब तक करते रहेंगे जब तक सरकार हमारे पक्ष में कोई निर्णय न ले। इसमें छात्रों द्वारा हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के जेबीटी बनाम बीएड केस पर आए फैसले पर नाराजगी व्यक्त की गई। जिसमें कुल्लू छात्रा मनोरमा व जतिन ने कहा कि हमारा केस 2018 से हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में विचाराधीन था। परंतु 3 सालों से तारीख पे तारीख मिलती रही, 3 साल बाद जब अंतिम फैसला आया तो, उन्हें निराशा हाथ लगी।

गैस्ट हाऊस के कमरे में फंदे पर लटका मिला चालक का शव, डायरी में लिखी थी ये बात

पुलिस थाना तलाई के तहत एक निजी गैस्ट हाऊस में एक व्यक्ति का शव पंख से बने फंदे पर लटका हुआ मिला है। मृतक के परिजनों ने इस मामले में कुछ लोगों पर धमकाने व आत्महत्या करने के लिए उकसाने का शक जाहिर किया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू की है।

दस ग्राम चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार, पतलीकूहल में पुलिस को सफलता

नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस ने अभियान चलाया हुआ है। इसी कड़ी में पुलिस ने पतलीकूहल में दस ग्राम चिट्टे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से तलाशी के दौरान यह नशा बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

सरकार ने खोले रोजगार के द्वारा, क्लर्क के 150 पदों को भरने की मंजूरी

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को राज्य सचिवालय में कैबिनेट की बैठक का आयोजन किया गया। मंत्रिमंडल की इस बैठक में सरकार की ओर से प्रदेश में बेरोजगार बैठे युवाओं के लिए  रोजगार के द्वारा खोलने का फैसला किया गया। इसी कड़ी में प्रदेश सरकार ने क्लर्क के 150 पदों को भरने का फैसला किया है। 

हिमाचल में भी कोरोना के नए वैरिएंट का अलर्ट: बनाए गए नियम, इनके लिए RTPCR अनिवार्य

आए दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। इस सब के बीच कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का आना कोई अच्छा संकेत नहीं है। नए वेरिएंट ने आते ही अपना कहर दिखाना शुरु कर दिया है। 

इस वजह से कई देशों में इस वेरिएंट के लिए अलर्ट तक जारी कर दिया गया है। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में भी शासन व प्रशासन कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सतर्क हो गया है। इसके लिए कोरोना संबंधित नई गाइडलाइन भी लागू की गई है।

पालमपुर में GADAR-2 की शूटिंग, HRTC बसों की छतों पर दौड़ते दिखेंगे सन्नी देओल।

कांगड़ा जिले में बॉलीवुड की सपुरहिट मूवी गदर के दूसरे सीक्वेल की शूटिंग होगी. गदर-2 हिंदी फिल्म की शूटिंग जल्द पालमपुर के नगरी में शुरू होगी. फिल्म में एचआरटीसी की बसें दौड़ती हुई नजर आएगी. इसके लिए फिल्म की व्यवस्थाओं को स्थानीय स्तर पर मैनेज कर रही टीम ने एचआरटीसी वर्कशॉप का दौरा कर पुरानी बसें चिन्हित की हैं.

15 दिसम्बर से शुरू होगी HAS की मुख्य लिखित परीक्षा।

प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी  की मुख्य लिखित परीक्षा 15 दिसम्बर से शुरू होगी। यह परीक्षा 21 दिसम्बर तक चलेगी। लोक सेवा आयोग ने इस लिखित परीक्षा की डेटशीट भी जारी कर दी है। डेटशीट के अनुसार 20 दिसम्बर को छोड़कर 15 से 21 दिसम्बर तक यह लिखित परीक्षा शिमला में आयोजित होगी। 

दुकान में रखे गैस सिलेंडर में लगी आग, टला बड़ा हादसा।

मंडी के पड्डल मैदान के बाहर स्थित परिसर में फास्ट फूड की एक दुकान में रखे गैस सिलेंडर में आग लग गई। गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं, दुकानदार सहित स्थानीय लोगों ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत सिलेंडर को दुकान से बाहर निकाला और आग बुझाने में जुट गए। वहीं स्थानीय दुकानदारों ने दमकल विभाग को भी इसकी सूचना दी और विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

Leave a Reply