Ajab GazabDharamIndia

अगर आपके भी पैरों में बना हुआ है ये खास निशान, तो आप भी है काफी भाग्यशाली

अगर आपके भी पैरों में बना हुआ है ये खास निशान, तो आप भी है काफी भाग्यशाली

मनुष्य का शरीर अद्भुत है, वह उसकी फितरत, उसके स्वभाव से जुड़ी कोई भी बात छिपाता नहीं है। आप क्या सोचते हैं, आपका चरित्र और व्यक्तित्व कैसा है, ये सब बातें आपका शरीर बड़ी ही आसानी से दूसरों को बताता है। सामुद्रिक शास्त्र के साथ-साथ अब तो कई वैज्ञानिक विश्लेषण भी होने लगे हैं।

जिनके आधार पर शारीरिक अंगों का आंकलन कर इंसान के स्वभाव तक पहुंचने के दंभ भरे जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र जो भारत की प्राचीनतम विद्याओं में से एक है, जिसकी स्थापनाएं वर्षों के अध्ययन पर जुड़ी हैं, पर भरोसा करने के अलावा हमारे पास दूसरा कोई ऑप्शन भी नहीं है।

जैसा की हम सभी जानते है की जब भी किसी बच्चे का जन्म होता है तभी उसके शरीर पर कुछ ऐसे निशान रहते है जो जन्म से ही बने होते हैं जिन्हें हम बर्थ मार्क कहते हैं |

बेहद भाग्यशाली होते है ऐसे लोग

ये निशान शरीर के किसी भी अंग पर हो सकता है जैसे की हाँथ पाँव ,चेहरा ,होठ कहीं भी |वही सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के सभी बर्थ मार्क कुछ ना कुछ विशेष संकेत देते है जिनके मदद से हम अपने भविष्य के बारे में बहतु कुछ जान सकते है |

आज हम आपको व्यक्ति के तलवे पर बने कुछ खास निशान के बारे में बताने वाले है जो दुनिया में कुछ ही लोगो के पाँव के तलवे में होते है और जिनके भी तलवे पर ये निशान बने होते है ऐसे व्यक्ति बेहद ही भाग्यशाली होते है औरकाफी उन्नति भी करते है |

तो आइये जानते है कौन से है वो खास निशान

शरीर पर मौजूद निशान हमारे अतीत, वर्तमान और भविष्य के सभी रहस्यों को खोल देते हैं|ज्योतिष शास्त्र बताते हैं कि जिन लोगों के पैर के तलवे में शंख का निशान बन होता है वह व्यक्ति बेहद ही भाग्यशाली और बुद्धिमान होता है. इस तरह के लोगों को कोई भी धनवान बनने से नहीं रोक पाता है.

जिन लोगों के पैर के तलवे पर शंख का निशान होता है वह बेशक भाग्यशाली होते हैं परंतु वह बातूनी भी काफी होते हैं. इस तरह के लोगों को ज्यादा बोलना पसंद होता है.

कुछ लोगो के तलवे में मछली का निशान बना होता है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिसके पैर के तलवे में मछली का निशान होता है उन लोगों को घूमना काफी पसंद होता है. यह लोग अपनी मेहनत के बल पर जीवन की बुलंदियों को छू लेते हैं.

जिन जातक के पैर के तलवे पर कमल का फूल, शंख, छत्र, तलवार, सांप, झंडा जैसे शुभ चिन्ह होते हैं। ऐसे लोग राजा के समान जीवन जीते हैं। इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती। इनका भाग्य हमेशा इनका साथ देता है।इसके साथ ही ऐसे लोग दयालुता और उदारता के प्रतीक माने जाते हैं |ये हमेशा ही जरुरतमंदों की मदद के लिए खड़े रहते हैं |

कहा जाता है जिन लोगों के पैर पर त्रिभुज का निशान होता है वह अपने जीवन में प्रसिद्धि व्यक्ति बनते हैं.

समुद्रशास्त्र के अनुसार, जिस जातक के तलवे की रेखा एड़ी से निकलकर अंगूठे के मध्य भाग तक पहुंचती है, ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। इनको कोई भी चीज पाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। इनके ऊपर हमेशा लक्ष्मी माता की कृपा बनी रहती है। हालांकि यह लोग भावुक भी काफी होते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply