Ajab GazabIndia

अगर किस्‍मत नहीं दे रही है आपका साथ तो बस ये एक चीज पर्स में रख लें फिर देखें चमत्‍कार….

अगर किस्‍मत नहीं दे रही है आपका साथ तो बस ये एक चीज पर्स में रख लें फिर देखें चमत्‍कार….

 

हर इंसान जीवन में यही चाहता है कि वो सफल इंसान बने लेकिन कई बार काफी मेहनत करने के बाद भी वो ये नहीं कर पाता है क्‍योंकि उसका भाग्‍य उसका साथ नहीं देता है और व्‍यक्ति परेशान व हताश हो जाता है इसलिए मेहनत के साथ साथ भाग्य का भी साथ देना बेहद जरूरी होता है वरना आपका सारा मेहनत व्‍यर्थ हो जाता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप मेहनत के साथ साथ अगर उसे अपनाते हैं तो आपका भाग्‍य भी आपके साथ होगा। शास्‍त्रों के अनुसार कुछ ऐसे उपाय बताये गए है जिन्हें अपनाकर हम भाग्य को अपने अनुकूल बना सकते है यानि हम जो कुछ चाहे वो पा सकते हैं।

अगर आप कोई नौकरी हासिल करना चाहते है तो आप अपने इंटरव्यू के दौरान अपने पर्स में पीपल का पत्ता जरूर रखें इसके बाद आप देखेंगे कि भाग्‍य आपका साथ देगा। लेकिन ध्‍यान रहे कि आप जो पत्‍ता अपने जेब में रखेंगे वो बिल्कुल भी कटे और मुड़ा नहीं होना चाहिए। शास्‍त्रों में माना जाता है कि अगर पीपल का पत्‍ते में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए ऐसा करने से आप पर भगवान विष्‍णु की कृपा बनी रहेगी।

शास्त्रों के अनुसार अगर आप कोई ख़ास और महत्वपूर्ण काम करने के लिए जा रहे है तो चार लौंग की पत्तियों को अपनी जेब में रखकर बाहर निकलें इससे आपका काम जरूर सफल होगा।

शास्त्रों में ये भी बताया गया है कि अगर आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है तो आप हमेशा अपने जेब में मोर का पंख रखें और ध्‍यान रहे कि इसे लाल या पीले कलर के सिल्क कपडे में रखें।

अगर आप हमेशा तनाव व टेंशन में रहते हैं और हमेशा ही नकारात्मक विचार आपके मन में आती है तो अपने पास आप सफ़ेद रंग का पत्थर हमेशा रखें कहा जाता है कि इससे आपमें सकारात्‍मकता बढ़ेगी और वहीं भाग्‍य भी आपके साथ होगा।

शास्‍त्रों में कहा गया है कि अगर सुबह के समय में आपकी कमाई हो और उसमें आपको सिक्का मिले तो उसे कभी खर्च न करें और अपने पास रखें। कहा जाता है की यह सिक्का और धन को अपनी और आकर्षित करता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply