Ajab GazabDharamIndia

अगर घर में नहीं रुक रहा है पैसा तो जल्द करें ये उपाय, फिर कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, बन जाएंगे अमीर

अगर घर में नहीं रुक रहा है पैसा तो जल्द करें ये उपाय, फिर कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, बन जाएंगे अमीर

आर्थिक तंगी किसी के भी जीवन में किसी भी समय दस्तक दे सकती है। इसकी खबर पहले से नहीं मिलती, बल्कि अचानक हमें महसूस होने लगता है कि पैसों की कमी हो रही है या हम कमाई तो अच्छी कर रहे हैं, लेकिन पैसों की बचत नहीं हो पा रही है। ये बातें हमारी चिंता बढ़ा देते हैं और हम सोचने लगते हैं कि आखिर ऐसा क्या करें कि आर्थिक तंगी बरकत में बदल जाये।

अगर घर में नहीं रुक रहा है पैसा तो जल्द करें ये उपाय, फिर कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, बन जाएंगे अमीर

यूं तो आप हमेशा भगवान से आपकी स्थिति बेहतर रखने की कामना करते होंगे, लेकिन कई बार स्थितियां विपीरत नजर आने लगती हैं। ऐसे में आप कुछ उपायों को कर सकते हैं, जिससे कि आपके घर से आर्थिक तंगी दूर चली जायेगी और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

इन उपायों से कभी नहीं होगी रूपये-पैसों की कमी

कहते हैं, जिसकी कुंडली में सूर्य देव होते हैं, उनकी किस्मत कभी खराब नहीं होती। सूर्य देव को खुश करने के लिये हर दिन विशेष तौर पर रविवार को एक लोटे पानी में एक गुड़हल का फूल और थोड़ी चीनी के दाने लेकर सूर्य देव को अर्पित करें। इस उपाय से रूपयों की समस्या कम हो जायेगी।

कहते हैं गौ माता में 33 कोटी देवी-देवताओं का वास होता है। ऐसे में अगर हम गाय की सेवा करते हैं, तो उसका विशेष फल मिलता है। हमेशा सुबह और शाम के वक्त रोटी बनाते वक्त पहली रोटी हमेशा गाय को और आखरी रोटी कुत्ते के लिये निकालें। कहते हैं शनिवार के दिन रोटी में जरा सा सरसों का तेल लगा कर कुत्ते को खिलाने से पैसों से जुड़ी समस्या का समाधान हो जाता है।

शनिवार और अमावस्या के दिन पीपल के पेड़ पर एक लोटा जल सींचे। पानी में थोड़े से काले तिल भी मिला लें। इससे आपकी आर्थिक समस्या जल्दी सुधर जायेगी।

अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है या उधार दिये हुए रूपये वापस नहीं मिल रहे, तो एक छोटी सी गदा (प्लास्टिक की या अपनी इच्छानुसार) खरीद कर हनुमान जी के मंदिर में दान कर दें। इससे अटका हुआ रूपया जल्दी मिल जायेगा। कोई भी अच्छा काम करने से पहले घर के मंदिर में दीया जलायें और प्रसाद चढ़ाएं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply