Automobile

अच्छी-अच्छी गाड़ियों को धूल चटा रही है Hyundai की ये दमदार SUV, फीचर्स भी हैं कमाल और माइलेज काफी शानदार

क्या आप भी एक मजबूत कार की तलाश में हैं, जो बेहतरीन फीचर्स से लैस हो और साथ ही उसमें काफी शानदार और पावरफुल फीचर्स भी मिलें। तो Hyundai Creta आपके इंतजार का फुल स्टॉप है।

ये कार किफायती कीमत में मिल जाती है, साथ ही ये कई आधुनिक और एडवांस फीचर्स से लैस है। इसके अलावा मजबूती और पावर के मामले में भी इस कार को कोई जोड़ नहीं है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

काफी शानदार फीचर्स से है लैस

फीचर्स की बात करें अगर तो Hyundai Creta में सुविधा के लिए एडवांस ड्राइवर एसिस्ट सिस्टम (एडीएएस) होगा, जो ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, एक ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, कोलिजन एविडेंस, हाई बीम असिस्ट और लेन कीप असिस्ट जैसे ब्रांडेड फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

इसके अलावा भी इस कार में आपको फुल डिजिटल 10.25 इंच के ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक बोस साउंड सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, पीछे की सीट यात्रियों के लिए यूएसबी टाइप-सी चार्जर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पार्किंग सेंसर और छह एयरबैग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

मिलता है बेहद पावरफुल इंजन

परफॉर्मेंस की बात आती है तो Hyundai Creta में 3 इंजन विकल्प देखने को मिल जाते हैं, जो अपनी दमदार पावर और कमाल की परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं –

  • इसमें पहले नंबर पर 1.5L MPi पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 6MT/IVT के साथ 160 PS की पावर और 153 NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।
  • दूसरे विकल्प में 1.5L U2 CRDi डीजल इंजन मिलता है, जो 6MT/6AT के साथ 116 पीएस की पावर और 150 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।
  • वहीं अंत में इसमें आपको 1.5L Turbo GDi पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, जो 7DCT के साथ 115 पीएस पावर जनरेट कर सकता है।

इसके साथ ही आपकी राइड को स्मूथ और आरामदायक बनाने के लिए इसके इंजन के साथ आपको 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और 6 स्पीड का मैन्युअल ट्रांसमिशन का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है। बता दें कि Hyundai Creta में आपको इस कार में अलग-अलग इंजन विकल्प में आपको 17 से 21 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता हैं।

कितनी है कीमत?

भारतीय मार्केट में Hyundai Creta का बेस मॉडल महज 13.48 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर उपलब्ध है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट को भी आप 24.47 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीद सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply