Technology

अब गीले हाथों से भी काम करेगा टच स्क्रीन, Rainwater Smart Touch टेक्नोलॉजी के साथ Realme लाया अपना बेहतरीन स्मार्टफोन

भारतीय मार्केट में गरीबों की संख्या को देखते हुए सभी स्मार्टफोन कंपनियां समय-समय पर अपने लो बजट वाले स्मार्टफोन पेश करती रहती है, जो गरीबों के लिए सौगात की तरह होते हैं। ऐसा ही कुछ Realme ने एक बार फिर किया है।

दरअसल, Realme ने हाल ही में भारतीय मार्केट में अपना एक और दमदार स्मार्टफोन Realme Narzo N65 5G को लॉन्च कर दिया है, जो 12 हजार से भी कम बजट में आता है, लेकिन इसमें फीचर्स बेहद ही शानदार दिए गए हैं। तो आइए जानते हैं इस धांसू स्मार्टफोन के बारे में सारी डिटेल्स –

Realme Narzo N65 5G के स्पेसिफिकेशंस

प्रोसेसर – Realme Narzo N65 5G स्मार्टफोन में बेहतर ऑपरेशन और स्मूथ गेमिंग के लिए 6नैनोमीटर फे​ब्रिकेशन्स पर बना MediaTek Dimensity 6300 5G आक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है, जो 2.4GHz तक की क्लॉक स्पीड पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इस स्मार्टफोन में Arm Mali G57 MC2 GPU का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम – बता दें कि Realme Narzo N65 5G स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर लॉन्च हुआ है, जो realme UI 5.0 के साथ मिलकर काम करता है। बता दें कि ये स्मार्टफोन 2 साल की सॉफ्टवेयर अपडेट और 3 साल की सिक्योरिटी अपडेट के साथ पेश किया गया है।

डिस्प्ले – Realme Narzo N65 5G में 720 x 1604 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 6.67-इंच की एचडी डिस्प्ले देखने को मिल जाती है, जो पंच होल स्टाइल वाली स्क्रीन है। इसपर आपको 120Hz रिफ्रेश रेट और 625nits ब्राइटनेस जैसे फीचर्स का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

कैमरा – फोटोग्राफी के लिए Realme Narzo N65 5G में बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP मेन सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

बैटरी – लंबे पावर बैकअप के लिए Realme Narzo N65 5G में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है।

अन्य फीचर्स – Realme Narzo N65 5G को IP54 रेटिंग के साथ लॉन्च किया गया है, जो Rainwater Smart Touch टेक्नोलॉजी के साथ आता है। ऐसे में आप गीले हाथों से भी इस स्मार्टफोन को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। हाथ गीले होने पर भी इस स्मार्टफोन का स्क्रीन टच सही काम करता है।

कितनी है कीमत?

बता दें कि भारतीय मार्केट में Realme Narzo N65 5G को 2 स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमतें कुछ इस प्रकार हैं –

  • इस स्मार्टफोन के 4GB RAM + 128GB Storage वाले वेरिएंट की कीमत 11,499 रुपए रखी गई है।
  • वहीं इस स्मार्टफोन का 6GB RAM + 128GB Storage वाला मॉडल 12,499 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply