IndiaTechnology

अब नहीं खरीद पाएंगे Porsche की ये 2 कारें, कंपनी ने लिया बंद करने का फैसला

अब नहीं खरीद पाएंगे Porsche की ये 2 कारें, कंपनी ने लिया बंद करने का फैसला

Porsche Cars Discontinue: भारत में पैसे की गाड़ियां कुछ खास नहीं बिकती है। लेकिन अमीरों में यह काफी ज्यादा पॉपुलर है। हर कोई जिनके पास काफी ज्यादा पैसा है वह पोर्शे के इस कार को अपनी गैरेज में रखना चाहते हैं।

अब इन्हीं पोर्श प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर आई है। कंपनी ने अपनी बॉक्सटर और कैमेन की मैन्युफैक्चरिंग बंद कर सकती है। खबर आई है कि साल 2025 तक इन दोनों करो को बंद किया जा सकता है। हालांकि कंपनी नहीं है फैसला क्यों लिया है इस पर किसी भी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है।

Electric में आ सकती है कारें

कंपनी के तरफ से जानकारी सामने न आने पर कई एक्सपर्ट का दावा है कि पर से इन दोनों कारों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लांच कर सकती है। इसीलिए उनके ICE वेरिएंट को बंद किया जा रहा है। अगर यह सच भी है तो 2027 या फिर 28 से पहले हमें यह कार देखने को नहीं मिलेगी। लेकिन जब यह आएगी तो इसमें बेहतरीन ड्राइविंग रेंज, कंफर्टेबल राइड और आधुनिक डिजाइन देखने को मिलेगा इसका हेडलाइट सेटअप बहुत ही बेहतरीन होने वाला है।

व्हाट्सएप बॉक्सटर और कैमल इन दोनों कारों को कंपनी द्वारा 1996 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च होते ही इन दोनों कारों को काफी ज्यादा प्यार मिला। अभी भी इनके खरीदार काफी ज्यादा है। हालांकि पोर्श 911 के आने के बाद उनकी सेल पर काफी बड़ा असर हुआ। लेकिन कार प्रेमियों को अभी भी यह कार काफी पसंद है।

Porsche Boxster में मिलता है ये

व्हाट्सएप बॉक्सटर एक दमदार स्पोर्ट्स कार है जिसमें 1988 सीसी का इंजन मिलता है। यह इंजन 295 बीएचपी का पावर और 380 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसके द्वारा 13 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिलता है। इस कार की खासियत इसकी स्पीड है। यह महज 5 सेकंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। और इसकी टॉप स्पीड 275 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Porsche Cayman

पोर्श काम और फीचर्स के साथ आती है। इन दोनों कारों में कुछ खास अंतर नहीं है। बस उनके लुक्स और फीचर्स थोड़े अलग हैं। नहीं तो दोनों के इंजन स्पेसिफिकेशंस बिल्कुल ही समान है। यही कारण है कि आप इन दोनों में से किसी को भी खरीद सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply