Ajab GazabIndia

अमिताभ बच्चन के बाद इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को दिल दे बैठी थी रेखा, लेकिन ये लव स्टोरी भी रह गई अधूरी

अमिताभ बच्चन के बाद इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को दिल दे बैठी थी रेखा, लेकिन ये लव स्टोरी भी रह गई अधूरी

अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी आज भी बॉलीवुड के सबसे चर्चित मामलों में से एक है। फिर भी, रेखा और अमिताभ की यह विवादास्पद प्रेम कहानी हमेशा एक रहस्य बनी रही, क्योंकि दोनों में से किसी ने भी सार्वजनिक रूप से अपने रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया।

अमिताभ बच्चन के बाद इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को दिल दे बैठी थी रेखा, लेकिन ये लव स्टोरी भी रह गई अधूरी

उनके प्यार के सिलसिला ने इसे हर अखबार और पत्रिका की सुर्खियों में ला दिया और अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों को झटका दिया, जिन्हें अफेयर से पहले एक आदर्श पारिवारिक व्यक्ति माना जाता था।

फिल्म दो अनजाने के सेट पर बढ़ी अमिताभ-रेखा की नजदीकियां

कथित तौर पर अमिताभ और रेखा के अफेयर की कहानी 1976 में फिल्म दो अनजाने के सेट पर शुरू हुई, जब अमिताभ एक शादीशुदा आदमी थे। अपने गुप्त रिश्ते के शुरुआती दिनों में, युगल एक बंगले में मिलते थे, जो रेखा के दोस्त का था। पहले से शादीशुदा अमिताभ और रेखा के इस अफेयर के बारे में किसी को नहीं पता था।

यश चोपड़ा ने कन्फर्म किया था दोनों का अफेयर

गंगा की सौगंध (1978) की शूटिंग के दौरान बिग बी कथित तौर पर एक सह-अभिनेता पर अपना आपा खो बैठे थे, जो रेखा के साथ दुर्व्यवहार कर रहा था। इसके बाद उनका अफेयर सुर्खियों में आया और मीडिया का ध्यान खींचा। दोनों ने अफेयर से इनकार किया, लेकिन यह स्पष्ट था कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। सिलसिला के निदेशक यश चोपड़ा ने एक साक्षात्कार में अपने रिश्ते की पुष्टि भी की थी।

अमिताभ के बाद इस क्रिकेटर को दिल दे बैठी थी रेखा

हालांकि, रेखा और अमिताभ कभी एक नहीं हो पाये, क्योंकि अमिताभ पहले से शादीशुदा थी और जया के साथ उन्हें खुश देख रेखा ने उनसे दूरियां बना ली। हालांकि, रेखा की इसके बाद शुरू हुई लव स्टोरी के बारे में शायद ही कुछ लोगों को पता होगा। जी हां, एक वक्त था जब रेखा का नाम एक पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर से जुड़ा था। रेखा को पाकिस्तान के क्रिकेटर से प्रधानमंत्री बने इमरान खान से इश्क हो गया था और इसकी खबर कई लोगों को आज भी नहीं है।

इमरान नहीं करना चाहते थे शादी

इमरान खान भी रेखा की खूबसूरती के दीवाने थे। कुछ अखबारों में दोनों की शादी की खबरें भी छपने लगी थी। खबरें तो बताती हैं कि शादी के इमरान रेखा की कुंडली भी मिलवायी गयी थी, लेकिन शादी हो नहीं पायी। एक ओर जहां रेखा इमरान खान से शादी करना चाहती थीं, तो वहीं दूसरी ओर इमरान खान अभिनेत्री को अपनी पत्नी नहीं बनाना चाहते थे। एक इंटरव्यू के दौरान इमरान खान ने खुद कहा था कि वे किसी एक्ट्रेस से शादी नहीं कर सकते। इस तरह रेखा की ये लव स्टोरी भी अधूरी रह गयी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply