BollywoodIndia

अरबों का मालिक होने के बाद भी मुकेश अंबानी ने लड़की को दिया धोखा, लाखों का लगाया चूना….

अरबों का मालिक होने के बाद भी मुकेश अंबानी ने लड़की को दिया धोखा, लाखों का लगाया चूना….

 

Mukesh Ambani: एशिया के सबसे अमीर बिजनेस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। फिलहाल, पूरा अंबानी परिवार अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी में काफी व्यस्त है। राधिका और अनंत की शादी काफी शानदार तरीके से की जा रही है। जिसके प्रीवेडिंग फंक्शन में बॉलीवुड स्टार ने भी शिरक्त की थी। इसी बीच मुकेश अंबानी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, अंबानी के नाम एक महिला डॉक्टर के साथ ठगी का मामला सामने आया है। चलिए तो इस तो जानते हैं ये माजरा क्या है…

मुकेश अंबानी का डीप फेक वीडियो देख महिला से हुई ठगी

बता दें कि मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के डीप फेक वीडियो बनाकर एक महिला डॉक्टर के साथ ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 और 66 (D) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई। पुलिस के मुताबिक, मुबंई के अंधेरी इलाके में रहने वाली एक 54 वर्षीय आयुर्वेद डॉक्टर शेयर ट्रेडिंग घोटाले का शिकार हुई। इस घोटाले में महिला अपने 7 लाख रुपये से अधिक गंवा बैठी।

महिला डॉक्टर ने अपनी शिकायत में बताया कि वह 15 अप्रैल को देर रात अपने घर पर बैठकर मोबाइल पर रील देख रही थी। तभी उसके इंस्टाग्राम पर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का डीपफेक वीडियो सामने आया। इस वीडियो में वह राजीव शर्मा ट्रेड ग्रुप कंपनी की तारीफ कर रहे थे। लोगों को हाई रिटर्न पाने के लिए बीएसएफ निवेश अकादमी में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे।

रील के वीडियो के साथ एक लिंक भी भेजा गया और उस लिंक के माध्यम से महिला डॉक्टर को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया। चैट करके महिला को विश्वास दिलाया गया और अधिक लाभ देने का लालच भी दिया गया। इसके बाद कंपनी वेबसाइट के माध्यम से एस्कॉर्ट्स सिक्योरिटीज ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा और अच्छे रिटर्न का लालच देकर अलग-अलग बैंकों में 7.1 लाख रुपये ट्रांसफर कराया।

पैसे वापस न करने पर हुआ धोखाधड़ी का अहसास

महिला डॉक्टर ने बताया कि उसे धोखाधड़ी का एहसास तब हुआ, जब उसने ट्रेडिंग वेबसाइट पर अपने शुरुआती निवेश पर अर्जित लाभ के रूप में दिखाई देने वाले 30 लाख रुपये निकालने की कोशिश की,तो वेबसाइट ने उसे पैसे देने से मना कर दिया और शुल्क के रूप में 3,43,634 रुपया अलग अलग 16 बैक अकाउंट में भुगतान करने के लिए कहा। इस दौरान मुझे कहा गया कि अगर उन्होंने पैसे जमा नहीं किए तो उनका एस्कॉर्ट्स सिक्योरिटीज ऐप पर 30,00,000 रुपये जमा वाला खाता बंद कर दिया जाएगा। जिसके बाद महिला को शक हुआ और उन्होंने मामला दर्ज कराया। पुलिस ने कहा कि जालसाजों ने मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का वीडियो बनाने के लिए डीपफेक तकनीक का इस्तेमाल किया था।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply