AutomobileIndia

आखिर कैसे सपनों की रानी बनी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे फिचर्स और माइलेज भी

आखिर कैसे सपनों की रानी बनी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखे फिचर्स और माइलेज भी

Ampere Nexus E-Scooter जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं भारतीय बाजारों में दिन-पर दिन इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है। ऐसे में हाल ही में अंपायर नेक्सस में अपने नए मॉडल को लांच किया है जिसमें आपको सभी आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे हैं।

कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में आपको दमदार बैटरी और लाजवाब मोटर मिलने वाला है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपको सभी आधुनिक फीचर्स का भंडार भी दिया जाएगा। साथ ही साथ अगर आप इस मॉडल को बजट फ्रेंडली कीमत पर खरीदना चाहते हैं तो इस पर आपको डिस्काउंट भी मिलने वाला है। 

आधुनिक फीचर्स का भंडार

अगर हम बात करें इस शानदार इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर पर मिल रहे फीचर्स की तो आपको बता दे सबसे पहले तो इसमें आपको 12 इंच की एलॉय व्हील और फ्रंट डिस्क ब्रेक की व्यवस्था दी गई है। इसके अलावा आपको इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दिया जा रहा है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपको टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा भी दी जाएगी। 

बैट्री कैपेसिटी और रेंज 

अब अगर हम बैट्री कैपेसिटी की बात करें तो आपको बता दे इस मॉडल में आपको 3 kWh की LFP बैटरी दी जा रही है। कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में आपको माउंटेड परमानेंट मोटर दिया जाएगा जो की जो 3.3 kw और 4 kw की पावर जनरेट कर ने में सक्षम है। इसी के साथ ही कंपनी का यह भी दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको सिंगल चार्ज में 135 km की शानदार रेंज भी देगी।  

टॉप स्पीड भी है धांसू 

कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक अगर हम बात करें इस मॉडल पर मिल रही ईको मोड की स्पीड की तो आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर ईको मोड में 42 kmph की टॉप स्पीड जनरेट कर सकता है। जबकि इसकी सबसे टॉप स्पीड 93 kmph और साथ में 30% एक्स्ट्रा बैटरी बैकअप की व्यवस्था भी इसमें मौजूद है। 

Ampere Nexus E-Scooter Pricing details 

अब अगर हम बात करें प्राइसिंग डिटेल्स की तो आपको बता दे इस मॉडल की शुरुआती कीमत भारतीय बाजारों में मात्र 1.09 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी की तरफ से आपको इस मॉडल में कई आधुनिक फीचर्स और बेहतरीन डिस्काउंट प्लान भी दिया जाएगा। 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply