HealthIndia

आम से बढ़ाएं अपनी त्वचा की खूबसूरती.

आम से बढ़ाएं अपनी त्वचा की खूबसूरती.
अवेश एसीएन: ब्लैकहेड्स, पिंपल्स और मुंहासों को रोकने के लिए, आपको बस आम के गूदे को मैश करना होगा और इसे अपनी त्वचा पर लगाना होगा।

इसे पांच से दस मिनट तक छोड़ दें और फिर इसे धो लें और अपनी त्वचा को सूखने के लिए थपथपाएं।
त्वचा की सफाई में मदद करता है: ठीक है, आम के बीज, त्वचा, और गुठली में मैंगिफ़रिन की उपस्थिति मुँहासे और अन्य सूजन त्वचा के मुद्दों द्वारा उत्पन्न सूजन को कम करने में सहायक होगी। तो, आप आम के बीज का तेल, अपने पसंदीदा सामग्री के साथ मिश्रित आम का फेस मास्क और साथ ही आम का अर्क पाउडर का उपयोग करके अपनी त्वचा का इलाज मुंहासों से कर सकते हैं।

सुस्त और शुष्क त्वचा का उपचार करके मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में आम उत्कृष्ट हैं। यह आम के फल के गूदे के साथ कायाकल्प करके सुस्त और शुष्क त्वचा को नई त्वचा में बदल देता है। यह शुष्क त्वचा के लिए एकदम सही प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र होगा।

डार्क्स-स्पॉट्स को कम करता है और स्किन-टोन ईवीएन बनाता है: क्या आप जानते हैं कि आम की त्वचा निकालने से काले धब्बे और पैची स्किन टोन कम हो सकती है। जी हाँ, आप अपने चेहरे को साफ़ करने के लिए और अपनी त्वचा को एक समान रूप से निखारने के लिए नियमित रूप से आम के पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। बस आम के फल की खाल को सुखा लें और इसे इस्तेमाल के लिए पाउडर कर लें।

अपनी त्वचा को चमक के लिए बनाएं: जब आप नियमित रूप से आम से मक्खन या गूदे या आम से युक्त मॉइस्चराइज़र का उपयोग करते हैं, तो आप एक अलग चमक के साथ अपनी त्वचा को साफ और स्वस्थ देखेंगे। यह गंदगी और तेल को हटाकर छिद्रों को साफ करेगा, मुक्त कणों के नुकसान के खिलाफ लड़ाई करेगा, समय से पहले बूढ़ा होने से बचाएगा, और कोलेजन बनाने के लिए सेलुलर परिवर्तन को बढ़ावा देगा।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply