Ajab GazabIndiaTechnology

आ गया ऐसा धांसू सरकारी Plan, 160 दिन तक रोज 2GB डेटा; अब दबाकर चलाएं सुपरफास्ट इंटरनेट

आ गया ऐसा धांसू सरकारी Plan, 160 दिन तक रोज 2GB डेटा; अब दबाकर चलाएं सुपरफास्ट इंटरनेट
आ गया ऐसा धांसू सरकारी Plan, 160 दिन तक रोज 2GB डेटा; अब दबाकर चलाएं सुपरफास्ट इंटरनेट

BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए कई नए रिचार्ज प्लान शुरू किए हैं, जिनमें लंबी वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और सस्ते डेटा पैक जैसे फायदे हैं. कई लोगों ने प्राइवेट कंपनियों के महंगे रिचार्ज प्लान की वजह से जुलाई में BSNL का सिम ले लिया था. सरकार की इस टेलीकॉम कंपनी ने पूरे देश में 4G सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है, और कई राज्यों में 4G पहले से ही चल रहा है. BSNL में कई सस्ते रिचार्ज प्लान हैं जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस के साथ डेटा भी मिलता है.

BSNL Rs 997 recharge plan

इनमें से एक खास प्लान है 997 रुपये वाला, जिसमें आपको 160 दिन तक की वैलिडिटी और कुल 320GB डेटा मिलता है. इस प्लान में रोजाना 2GB हाई-स्पीड डेटा और 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं. इसके अलावा, आप किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और पूरे देश में फ्री रोमिंग का फायदा उठा सकते हैं. इस प्लान में हार्डी गेम्स, जिंग म्यूजिक और BSNL ट्यून्स जैसी कई अच्छी सुविधाएं भी हैं.

BSNL 5G टेस्टिंग शुरू

बीएसएनएल सिर्फ 4जी पर ही ध्यान नहीं दे रहा है बल्कि 5जी सेवा शुरू करने की भी तैयारी कर रहा है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने 4जी सेवा के लिए सभी टेलीकॉम क्षेत्रों में कई नए मोबाइल टावर लगाए हैं और 5जी नेटवर्क का परीक्षण शुरू कर दिया है. उम्मीद है कि बीएसएनएल आने वाले महीनों में 5जी सेवा शुरू करेगा.

इसके अलावा, दिल्ली और मुंबई में MTNL के ग्राहकों को जल्द ही 4जी सेवा मिल सकेगी, क्योंकि MTNL ने बीएसएनएल के 4जी इंफ्रास्ट्रक्चर का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है. बुधवार (14 अगस्त, 2024) को हुई बोर्ड मीटिंग में यह घोषणा की गई. 10 साल के सेवा समझौते में कम से कम 6 महीने की नोटिस के साथ आपसी रद्द करने का प्रावधान है. इस साझेदारी से देश की राजधानी और आर्थिक केंद्र में बड़े पैमाने पर ग्राहकों को सीधा फायदा होने की उम्मीद है. इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply