IndiaTechnology

इंतज़ार खत्म हुआ! 24 जुलाई को भारत में लॉन्च हो रही है BMW 5 सीरीज

इंतज़ार खत्म हुआ! 24 जुलाई को भारत में लॉन्च हो रही है BMW 5 सीरीज

दोस्तों अगर आपको लग्जरी कार पसंद है तो आपके लिए खुसखबरी है जी हाँ दोस्तों, जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी 24 जुलाई 2024 को अपनी नई जनरेशन 5 सीरीज़ को लॉन्च करने जा रही है. ये कार लंबे व्हीलबेस (LWB) वाले फॉर्म में आएगी और सीधे तौर पर अपनी मर्सिडीज़ E-Class को टक्कर देगी.

बता दें कि E-Class भी भारत में LWB वर्जन में ही उपलब्ध है. गौर करने वाली बात ये है कि चीन के बाद भारत दूसरा ऐसा बाजार होगा जहां नई 5 सीरीज LWB को उतारा जाएगा.  नई 5 सीरीज का इलेक्ट्रिक वर्जन, जिसे i5 कहा जाता है, भारत में अप्रैल 2024 में ही लॉन्च हो चुका है.

दमदार लुक और शानदार फीचर्स

2024 BMW 5 सीरीज़ के बाहरी हिस्से की बात करें तो इसमें कंपनी का सिग्नेचर किडनी ग्रिल डिज़ाइन, ट्विन सी-शेप्ड LED DRLs के साथ नए हेडलैंप्स, सिल्वर इंसर्ट्स वाले चंकी फ्रंट बंपर, नए अलॉय व्हील्स, इल्यूमिनेटेड ग्रिल, नए रैपअराउंड टू-पीस LED टेललाइट्स और C-पिलर पर 5 बैज दिया गया है. कुल मिलाकर, ये कार बेहद स्पोर्टी और आकर्षक लगती है.

अंदर का नजारा 

नई 5 सीरीज़ के अंदर का हिस्सा भी किसी लग्जरी पैलेस से कम नहीं है. इसमें आपको 14.9 इंच का फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन सिस्टम, 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, रिक्लाइनिंग रियर सीट्स, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और दूसरी रो में बैठने वालों के लिए फोल्डेबल 31.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा. ये फीचर्स न सिर्फ ड्राइविंग का मजा बढ़ा देंगे बल्कि पीछे बैठने वालों का सफर भी बेहद आरामदायक बना देंगे.

इंजन और परफॉर्मेंस

नई 5 सीरीज़ में पावर के लिए 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है जो कि माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से जुड़े होंगे. इसके साथ ही 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा. माना जा रहा है कि ये इंजन दमदार परफॉर्मेंस के साथ बेहतर माइलेज भी देंगे.

तो कब करें बुकिंग?

अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी बुकिंग कब शुरू होगी, इसकी जानकारी नहीं दी है. लेकिन आप अपने नजदीकी BMW डीलरशिप पर संपर्क कर के अपडेट ले सकते हैं. उम्मीद है कि जल्द ही इस कार की बुकिंग शुरू हो जाएगी. अगर आप एक लग्जरी स्पोर्टी सेडान की तलाश में हैं तो नई BMW 5 सीरीज़ आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. इसकी दमदार परफॉर्मेंस, शानदार फीचर्स और आकर्षक लुक आपको जरूर दिल जीत लेंगे.

कीमत

दोस्तों अब बात करते है कीमत की जी हाँ दोस्तो अगर कीमत की बात करे तो इस धांसू कार की कीमत इंडिया में Rs. 85.00 Lakh – 1.00 करोड़ के आस पास है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply