DharamIndia

इन दो राशियों पर अगले 21 सालों तक शनिदेव की कृपा बरसेगी, रातोरात बन जाएंगे करोडपति.

जब भी किसी राशि की दशा और दिशा में बदलाव होता है, तो जाहिर सी बात है कि उसका प्रभाव मनुष्य के जीवन पर पड़ता है। लेकिन हम इन प्रभावो को समझ नहीं पाते हैं, जिसकी वजह से हमारे साथ कुछ घटनाएं घटित हो जाती हैं। बता दें कि हर ग्रह का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है, तो चलिए आज हम आपको शनि ग्रह के बारे में बताने जा रहे हैं।

हमारे हिन्दू धर्म में शनि को सबसे पापी गृह माना जाता है और शनिदेव को सबसे अधिक क्रोध वाला देव माना जाता है| शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि जिस भी इंसान के ग्रहों के ऊपर शनि का प्रभाव पड़ जाता है तो उस इंसान के जीवन में मुसीबतों को आना शुरू हो जाता है।

लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि हमेशा ही हो कि शनि हमारे ग्रहों पर बूरा प्रभाव डालें। शनि देव जब भी किसी के ऊपर मेहरबान होते हैं तो उस इंसान का समय बहुत ज्यादा अच्छा होना शुरू हो जाता है।

शनिदेव का प्रकोप जितना ज्यादा पड़ता है, उससे ज्यादा वो लोगों को खुशियों देते हैं। जी हां, आप सभी शनि को सिर्फ प्रकोप बरसाने वाले ही समझते होंगे, लेकिन इनकी महिमा को कोई नहीं समझ पाया है।

शनि भगवान किसी के शत्रु नहीं बल्कि मित्र हैं. शनि एक न्यायप्रिय ग्रह है, जो हर प्राणी के साथ न्याय करता है. हालांकि जो लोग अनैतिक और गलत कार्य करते हैं, उन्हें शनि का दंड भोगना पड़ता है|

आपको बता दें कि शनिदेव जब अपनी चाल बदलते हैं तो वो राशियों के अनुसार किसी पर भारी पड़ते है तो किसी पर मेहरबान होते हैं| वैसे तो सभी बारह राशियों पर शनि का प्रभाव रहता ही है।

लेकिन इस माह में ज्योतिष के अनुसार ऐसी 2 राशियां हैं जिसे शनि की दशा विशेष प्रभावित करती है। ज्योतिष के अनुसार July 2024 के राशिफल अनुसार शनि से प्रभावित ऐसी 2 राशियां हैं जिससे संबंध रखने वाले जातकों का समय अच्छा है। तो आइये जानते है कौन सी है वो 2 राशियाँ

  • कुम्भ राशि
  • कन्या राशि

इस राशि के लोगों का भाग्य बदलने वाला है घर में हो रहे तनाव से छुटकारा मिलेगा और परिवार में सुख और शान्ति का माहौल बना रहेगा| आपको अपने कार्य शेत्र में सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply