Ajab GazabDharamIndia

इन 5 राशियों की खुली किस्मत! बुद्धि के राजा बुध ग्रह ने किया राशि परिवर्तन

इन 5 राशियों की खुली किस्मत! बुद्धि के राजा बुध ग्रह ने किया राशि परिवर्तन

इन 5 राशियों की खुली किस्मत! बुद्धि के राजा बुध ग्रह ने किया राशि परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्रों में ग्रहों का राशि परिवर्तन बहुत खास माना जाता है। एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने पर ग्रह 12 राशियों पर अपना अच्छा या बुरा प्रभाव डाल सकते हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार आज यानी 4 सितंबर को बुद्धि के राजा ग्रह ने राशि परिवर्तन कर लिया है। जी हां, स्वयं राशि कन्या से निकलकर बुध ग्रह ने सिंह राशि में प्रवेश कर लिया है। 4 सितंबर को 11 बजकर 50 मिनट पर बुद्धि देवता बुध ने सिंह राशि में प्रवेश किया है।

इस राशि में 23 सितंबर 2024 तक बुध विराजमान रहने वाले हैं और फिर कन्या राशि में बुध ग्रह द्वारा प्रवेश किया जाएगा। बुध राशि द्वारा किया जाने वाला ये परिवर्तन 12 राशियों में से 5 राशियों के लिए लाभकारी रहने वाला है। आइए जानते हैं वो खुशकिस्मत राशियां कौन सी हैं?

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह गोचर लाभकारी है। आपको नौकरी से संबंधित खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कार्यालय में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। धन से जुड़ी जो परेशानी हो रही है, उससे छुटकारा मिल सकेगा। आप अपना व्यापार शुरू करने की योजना बना सकते हैं। बाहर यात्रा का योग बन रहा है।

सिंह राशि

बुध ग्रह ने सिंह राशि में प्रवेश किया है जिसके कारण इस राशि को धनवान बनाने के लिए बुद्धि देवता तैयार है। आपको नौकरी से लेकर व्यापार में लाभ होने वाला है। समाज में आपकी एक अलग पहचान बनने वाली है। आय वृद्धि के लिए आपको प्रपोजल मिल सकता है।

कन्या राशि

बुध ग्रह का सिंह राशि में प्रवेश करना आपके लिए कई तरह से लाभकारी रहेगा। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आय के नए अवसर मिलेंगे। व्यापार में तरक्की हो सकती है। परिवार के साथ खुशनुमा माहौल रहेगा। जीवनसाथी के साथ बिगड़ रहे रिश्ते में सुधार आ सकेगा। जिस बात की चिंता सता रही थी वो भी दूर हो जाएगी। बुध गोचर आपके लिए हर बिगड़े कामों को सुधारने वाला रहेगा।

तुला राशि

बुध का सिंह राशि में प्रवेश करना तुला राशि के लोगों की किस्मत बदलने वाला रहेगा। पैसों से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आपको आर्थिक लाभ होगा। धन में बढ़ोतरी के साथ समाज में नई पहचान बनेगा। पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए ये गोचर लाभकारी रहेगा। व्यापार में तरक्की मिल सकती है, अगर नया शुरू करना है तो थोड़े दिन रुक जाएं। इसके बाद नया काम शुरू करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि के लिए बुध गोचर करना लाभकारी रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। सेहत ठीक रहेगी और आपको करियर में सफलता हासिल होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा। बस जुबां पर काबू रखना आपके लिए सही रहेगा। किसी तरह का कोई फैसला जल्दबाजी में न लें। नौकरी और व्यापार में तरक्की मिल सकेगी। विदेश यात्रा है, लेकिन थोड़ी सी मेहनत करनी होगी।इसे भी जरूर पढ़ें –

Leave a Reply