Ajab GazabIndiaTrendingViral

इस अंग में आई छोटी सी खरोंच से इस महिला का हो गया ऐसा हाल, पूरा अस्पताल…

इस अंग में आई छोटी सी खरोंच से इस महिला का हो गया ऐसा हाल, पूरा अस्पताल…
इस अंग में आई छोटी सी खरोंच से इस महिला का हो गया ऐसा हाल, पूरा अस्पताल…

Viral Shocking News: ब्रा पहनना महिलाओं के लिए काफी असुविधाजनक होता है. इससे अक्सर उनके स्तनों के नीचे पसीना, चकत्ते और कभी-कभी खरोंचें भी आ जाती हैं लेकिन, एक चौंकाने वाली घटना में एक महिला को ब्रेस्ट में ब्रा की वजह से खरोंच आने से 8 दिनों तक कोमा में रहना पड़ा. संभवतः मांस खाने वाला बैक्टीरिया उसके स्तन पर ब्रा की खरोंच के माध्यम से उसके शरीर में प्रवेश कर गया था. महिला की पहचान स्कॉटलैंड की सिल्विया हैल्क्रो (Sylvia Halcrow) के रूप में हुई है.

उसने बताया कि उसके ब्रा में मौजूद मेटल के कारण खरोंच आई थी. इसकी वजह से उसे नेक्रोटाइजिंग फासिसाइटिस संक्रमण (Necrotising Fasciitis Infection) हो गया. जब उसने डॉक्टर को दिखाया तो उसने एंटीबायोटिक की दवा देकर भेज दिया. लेकिन दर्द काफी बढ़ने लगा तो उसने पहले एक नर्स को अपना स्तन दिखाया जिससे किसी घातक बीमारी होने का पता चला. तब जाकर डॉक्टरों ने उसके दाहिने स्तन पर खरोंच की जांच की लेकिन, कुछ भी मालूम नहीं चला. कई जांच और स्कैन किए गए, दर्द की दवाएं भी दी गईं लेकिन कुछ काम नहीं आया.

अंततः डॉक्टरों ने जांच में उसके अंदर एक दुर्लभ और खतरनाक जीवाणु संक्रमण, जिसे नेक्रोटाइजिंग फासिसाइटिस कहते हैं, का पता लगाया. सिल्विया ने आगे बताया कि एबरडीन रॉयल इन्फर्मरी में मांस खाने वाले बैक्ट्रिया (Flesh Eating Bactria) को हटाने के लिए सिल्विया को सर्जरी के लिए तैयार किया. उन्होंने आगे बताया कि, ‘डॉक्टरों ने मुझे मेडिकली कोमा (Induced Coma) में डाला, उसके बाद जब मैं बेहोश थी तब मांस खाने वाले बैक्ट्रिया (Flesh Eating Bactria) को हटाने के लिए उन्होंने मेरी दो बार सर्जरी की.’

उसने कहा कि, ‘मुझे वास्तव में खुशी है कि मैं बेहोश थी क्योंकि मुझे लगता है कि मैं वास्तव में सदमे में चली गई थी. जब मैं कोमा से बाहर आई तो मैं मेडिकली काफी स्टेबल थी लेकिन, इमोशनली मैं काफी टूट चुकी थी. सिल्विया बाद 8 दिनों के बाद कोमा से बहार आई. उसे और तीन हफ़्तों तक हॉस्पिटल में बिताना पड़ा. उसके बाद घर जाने की अनुमति दी गई.

Leave a Reply