IndiaTechnology

इस देश के पुलिस बेड़े में शामिल हुई Tesla Cybertruck, इसलिए लिए फैसला

इस देश के पुलिस बेड़े में शामिल हुई Tesla Cybertruck, इसलिए लिए फैसला

Tesla Cybertruck: विश्व की सबसे आधुनिक पुलिस फोर्स यूएई के पास है। यूएई देश के दुबई शहर में बुगाटी वेरॉन से लेकर लैंबॉर्गिनी और फेरारी जैसी स्पोर्ट्स कार पुलिस बड़े में मिल जाएगी। अब इसी दुबई पुलिस ने अपने बेटे में टेस्ला साइबर ट्रक को शामिल किया है।

साइबर ट्रक के खासियत को देखते हुए ही इन्हें पुलिस बेड़े में शामिल करने का फैसला लिया गया है। आज हम इस कर की पूरी खासियत को विस्तार से जानेंगे।

सोशल मीडिया पर छाई Dubai Police की Tesla Cybertruck

दुबई पुलिस ने जबरदस्त फैसला लेते हुए टेस्ला साइबर ट्रक को अपने बेड़े में शामिल कर लिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साइबर ट्रक की फोटो अपलोड करते हुए उन्होंने लिखा है कि “दुबई पुलिस जनरल कमान ने अपडेट टूरिस्ट पुलिस के लग्जरी गस्ती बेड़े में इस आधुनिक इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया है।”

इस फोटो में हम देख सकते हैं कि टेस्ला साइबर ट्रक एक पायलट गाड़ी के रूप में सभी का संचालन कर रही है और इसके पीछे मर्सिडीज़ एएमजी 63 चल रही है। सोशल मीडिया पर अपनी टेस्ला साइबर ट्रक को गस्ती लगाते देखा एलोन मस्क ने भी कूल लिखकर एक इमोजी डाली है।

Tesla Cybertruck की खासियत

टेस्ला साइबर ट्रक अभी तक की कंपनी की सबसे आधुनिक कार है। इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए गए हैं l। कंपनी की ओर से इसे स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है जिससे हादसा होने पर इसमें काफी कम नुकसान होगा।

इसके अलावा यह एक फुली इलेक्ट्रिक ट्रक है जो 548 किलोमीटर का रेंज देती है और यह रेंज तब है जब यह 845 हॉर्स पावर जेनरेट करती है। इसके मिड रेंज मॉडल द्वारा 2.6 सेकंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी जा सकती है और इसका टॉप मॉडल 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर दौड़ सकता है।

यह साइबर ट्रक सिर्फ 15 मिनट में ही इतना चार्ज हो जाती है कि इस 218 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें 18 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसके बगल में 9 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है। इसमें बेहतर साउंड सिस्टम और वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply