IndiaTechnology

उत्तर कोरिया दौड़े पर पुतिन ने किम जोंग को दी इतनी महंगी कार, टैंक से ज्यादा मजबूत

उत्तर कोरिया दौड़े पर पुतिन ने किम जोंग को दी इतनी महंगी कार, टैंक से ज्यादा मजबूत

Aurus Senat Limousine: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उत्तर कोरिया के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने रूस की बनी औरस सीनेट लिमोजिन उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन को तोहफे के रूप में दिया है। यह कार रोल्स-रॉयस की ही कॉपी है और दोनों का लुक समान ही है।

यह कार ऐसे फीचर्स के साथ आती है जो आपको किसी भी कार में नहीं मिलेगी इसकी सेफ्टी टैंक से भी ऊपर की है। यह एक हिसाब से एक बंकर की तरह काम करती है, जिस पर बम, बारूद, गोली किसी का भी असर नहीं होता है।

पब्लिक को भी बेची जा रही कार

Auras Senat Limousine को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खास निर्देश पर बनाया गया है इसे पहली बार 2018 में बनाया गया था और इसके इसमें कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए थे। 2021 में इस कर को पब्लिक के लिए उतार दिया गया। रूस के कई नामी व्यक्ति इस कार का प्रयोग करते हैं।

काफी पावरफुल है Aurus Senat Limousine

इस खूबसूरत शिकार में 6.6 लीटर का v12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 850 बीएचपी का पावर जेनरेट कर सकता है। इस इंजन को बनाने में पहुंचे कंपनी की मदद ली गई है।

इसीलिए यह काफी ज्यादा पावरफुल है। बता दे की किंग जॉन उनके पास पहले से ही मर्सिडीज़ के चार मॉडल और एक लेक्सस कार है। इसके अलावा उनके गैरेज में कई सुपर कार भी मौजूद है। उन्हें कारों का काफी ज्यादा शौक है। यही कारण है कि पुतिन ने उन्हें एक बेहतरीन कार गिफ्ट की है।

इतनी ज्यादा है कीमत

Aurus Senat लिमोजिन को सबसे पहले 2018 में सड़क पर उतार दीया गया था। उसे समय इसकी कीमत भारतीय रुपए में 1 करोड़ 32 लाख रुपए थी। इसके बाद 2021 में इसकी कीमत को बढ़ा दिया गया और तब इसकी कीमत 2 करोड़ 40 लाख रुपए रखी गई। हालांकि 2024 में यह 1 करोड़ 32 लाख रुपए में ही बिक रही है। इस कार के कुल 40 मॉडल बाइक हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply