Ajab GazabIndia

उत्तर प्रदेश की इन 22 सीटों इंडिया गठबंधन मार लेगा बाजी, जानिए क्यों हो रही ऐसी बात.

उत्तर प्रदेश की इन 22 सीटों इंडिया गठबंधन मार लेगा बाजी, जानिए क्यों हो रही ऐसी बात.

लोकसभा चुनाव 2024 समाप्त हो गए हैं. सातवें चरण के मतदान के बाद अब लोगों को इंतजार है तो बस रिजल्ट का. चुनाव के परिणामों से पहले तमाम एग्जिट पोल इस बात कि ओर इशारा कर रहे हैं कि देश में और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की लहर होने वाली है.

एक्सिस माय इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो एनडीए को 361 से लेकर 401 सीटों के मिलने का अनुमान है. इस प्रकार से उत्तर प्रदेश में 67 से 71 सीटों के मिलने का अनुमान है.

यूपी तक की रिपोर्ट के मुताबिक केवल उत्तर प्रदेश की बात करें तो 22 ऐसी सीटें हैं, जहां पर टफ फाइट देखने को मिली. अगर इन 22 सीटों पर इंडिया गठबंधन बाजी मार लेता है तो आंकड़े बदल सकते हैं.

इन 22 सीटों पर है टफ फाइट- कौशांबी में सपा आगे चल रही है. ठीक उसी तरह बाराबंकी में कांग्रेस आगे चल रही है. बस्ती में सपा. महाराजगंज में बीजेपी. आजमगढ़ में सपा, जौनपुर में बीजेपी, गाजीपुर में सपा, भदोही में बीजेपी, रॉबर्ट्सगंज में सपा, सहारनपुर में बीजेपी, मुजफ्फरनगर में बीजेपी, संभल में सपा, फिरोजाबाद में सपा, मैनपुरी में सपा, बदायूं में बीजेपी, मोहनलालगंज में सपा, अमेठी में बीजेपी, प्रतापगढ़ में सपा, इटावा में बीजेपी, कन्नौज में सपा, अकबरपुर में बीजेपी, बांदा में बीजेपी.

इन 22 सीटों पर एनडीए वर्सेस इंडिया गठबंधन की ही लड़ाई है, लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि क्या इन 22 सीटों पर इंडिया गठबंधन कम बैक कर पाएगा, लेकिन यदि एग्जिट पोल की मानें तो उत्तर प्रदेश में 60 से 71 सिम भाजपा और एनडीए को मिलेगी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply