google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Thursday, February 9, 2023
CricketIndia

“उनके संन्यास के बाद सारी जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई”, जीत के बाद हार्दिक पांड्या का आया बड़ा बयान – Himachali Khabar


भारत और न्यूजीलैंड (Team India vs New Zealand) के बीच खेली गई तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक बड़ा बयान दिया है।

उनका साफ तौर पर मानना है कि जिस दिन से महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। तब से ही उन्होंने काफी सूझबूझ के साथ अपने खेल को आगे बढ़ाया है। ऐसे में अगर समझा जाए तो हार्दिक पांड्या का साफ तौर पर कहना यह है कि धोनी के संन्यास लेने के बाद वह अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने का प्रयास कर रहे हैं।

ऐसा रहा तीसरा टी20 मुकाबला 

तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 234 रन लगाए थे। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम महज ‌12.1 ओवर में 66 रनों पर ढेर हो गई।

भारत के लिए इस मुकाबले में शुभ्मन गिल ने 126 रनों की शानदार पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने 44 रनों का योगदान दिया था जबकि हार्दिक पांड्या ने 30 रन बनाए थे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए 4 विकेट भी हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें :पिता राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर बेटे ने दी धमाकेदार दस्तक, इस टीम की मिली कप्तानी की बागडोर

धोनी जैसा रोल अदा करके खुश हैं हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांडे ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी पर बात करते हुए कहा,“मुझे हमेशा छक्के लगाने में मजा आता है लेकिन यही जीवन है। अब मुझे समझदारी से खेलना होगा। मैं पार्टनरशिप में यकीन करता हूं और मैं अपने बैटिंग पार्टनर और टीम को ये यकीन दिलाना चाहता हूं कि मैं यहां पर हूं।

मैंने इन खिलाड़ियों से ज्यादा मुकाबले खेले हैं और इसी वजह से पता है कि दबाव में कैसे खेलना है और माहौल को शांत बनाए रखना है। शायद इसके लिए मुझे अपने स्ट्राइक रेट को कम करना पड़े। मैं हमेशा नए रोल लेने के लिए तैयार रहता हूं।

माही भाई जब खेल रहे थे तब में युवा था और हर जगह ताबड़तोड़ शॉट लगाया था। लेकिन उनके संन्यास के बाद अचानक सारी जिम्मेदारी मेरे ऊपर आ गई है। मुझे इसकी परवाह नहीं है। हम रिजल्ट हासिल कर रहे हैं और इसके लिए स्लो भी खेलना पड़े तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है।”

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 पराजित किया है। इससे पहले रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया ने 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज में कीवी टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था। न्यूजीलैंड से वनडे और टी-20 सीरीज संपन्न होने के बाद भारतीय टीम अब घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया से चार टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेलेगी।

ये भी पढ़ें : “भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया..”, सीरीज हारने के बावजूद कीवी कप्तान मिचेल सैंटनर ने जीता दिल, कही ये बड़ी बात

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply