Ajab GazabDharamIndia

एक ऐसा कुआं जिसका पानी पीने से होते हैं एक साथ 2 बच्चे, गांव में हैं टोटल 130 जुड़वा

एक ऐसा कुआं जिसका पानी पीने से होते हैं एक साथ 2 बच्चे, गांव में हैं टोटल 130 जुड़वा

 

एक ऐसा कुआं जिसका पानी पीने से होते हैं एक साथ 2 बच्चे, गांव में हैं टोटल 130 जुड़वा

Mysterious Well : एक तरफ जहां भारत चांद पर पहुँच गया है वहीं दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के एक सुदूर गांव में लोगों का मानना ​​है कि इस गांव के कुएं (Mysterious Well) का पानी पीने से जुड़वा बच्चे पैदा होते हैं. दरअसल आंध्रप्रदेश के गोदावरी जिले के डोड्डिगुंटा गांव में यह कुआं स्थित है. इस गांव कि जनसंख्या 4500 है. यह गांव आंध्र प्रदेश राज्य के पूर्वी गोदावरी जिले के रंगमपेटा मंडल के अंतर्गत आता है. यहां के लोगों की जीविका का मुख्य साधन कृषि है. गांव में कृषि के काम में ही लोग शामिल रहते हैं.

इस कुएं का पानी पीने से होते है जुड़वां बच्चे

Mysterious Well

इस छोटे सा गांव की खास चर्चा तब हुई जब एक निजी टेलीविजन चैनल में दिखाया गया कि इस गांव में एक खास तरह का पानी पीने से जुड़वा बच्चों का जन्म होता है. पानी का प्रमुख स्त्रोत कुआं (Mysterious Well) था. गांव पंचायत की तरफ से कुछ नजर पहले ही गांव के घरों में पानी पहुंचाने के लिए नल भी लगाए गए थे. मगर पूरा गांव अब भी उसी कुएं का पानी पीता है. अगर कोई इस गांव में घूमे तो उन्हें जुड़वां बच्चें खेलते दिखेंगे. हालाँकि गाँव में कितने जुड़वाँ लोग हैं लेकिन इस का कोई आधिकारिक आंकड़ा मौजूद नहीं है. अदापा वेंकटेश इस गांव के सरपंच हैं.

आंध्रप्रदेश के डोड्डिगुंटा गांव में स्थित है ये कुआं

Mysterious Well

उन्होंने न्यूज़ चैनल से कहा कि इस गांव में लगभग 110 जुड़वां है. उन्होंने यह भी कहा कि पानी (Mysterious Well) की वजह से गाँव में कई जुड़वाँ हैं. वो कहते हैं, “आप हमारे घर में विभिन्न आयु वर्गों के जुड़वाँ बच्चे देख सकते हैं और इस आनोखी बात की वजह से हमारा गाँव प्रतिष्ठित हो गया है.” लेकिन ये सब कैसे शुरू हुआ? बीबीसी से बात करते हुए वेंकटेश कहते हैं कि उन्हें जहां तक ​​याद किया जाता है उनका एक शिक्षक गांव में जनगणना के लिए आया था. और उन्होंने ही सबसे पहले गौर किया था कि इस गांव में जुड़वाँ बच्चे हैं. 15 साल पहले एक टीचर यहां जनसंख्या के लिए डाटा जमा करने आए थे और वो हर घर में जुड़वा बच्चों को देखकर चौंकन्ने रह गए थे.

इस कुएं का पानी देश-विदेश में होता है विक्रय

Mysterious Well

बाद में उनका इसी गांव में उनका तबादला हो गया. जब उनकी पत्नी ने यहां जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया तब उन्होंने इस बात को फैला दिया था. उन्होंने यह खबर स्थानीय मीडिया को दी है कि उनकी पत्नी ने पानी (Mysterious Well) पिया था जिस वजह से उनके घर में जुड़वां बच्चों का जन्म हुआ था. और बस तभी से हमारे गांव का नाम सुर्खियों में आ गया. कुछ लोगों ने मीडिया को बताया कि ‘हमारी शादी को चार साल हो गए हैं.

हम कई विद्वानों से मिल चुके हैं लेकिन कुछ नहीं हुआ. हम कोशिश करने आए हैं कि शायद किस्मत हमारा साथ दे दे. हम यहां से दो कनस्तर पानी (Mysterious Well) लेकर जा रहे हैं.’ लक्ष्मी इसी गांव में रहती हैं और नौ महीने पहले ही उन्होंने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है. वो जुड़वाँ बच्चों की माँ बनी हैं.

इस पानी को पीने से गांव में पैदा हुए सैकड़ों जुड़वां

Mysterious Well

वहीं दूसरी ओर लॉजिस्टिक लैब वाले और मेडिकल विशेषज्ञ भी किसी भी तरह का दावा करते हैं. महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. पद्मजा का कहना है कि इस धारणा में कोई सच्चाई नहीं है जिन लोगों की संतान नहीं हो रही है उन्हें संतान होंगी और पानी पीने (Mysterious Well) से जुड़वां बच्चे पैदा हो जाएंगे. उनका कहना है कि “जीन और वंश के बच्चों के जन्म के लिए जिम्मेदारियां होती हैं.” इस दौरान महिला का यूटेरस एक से कहीं अधिक अंडाणु मुक्त होता है और इस कारण से जुड़वां बच्चों का जन्म होता है. इसके अलावा ये पूरी तरह से अवैज्ञानिक है कि पानी पीने (Mysterious Well) से जुड़वाँ बच्चे पैदा होते हैं.’ इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply