Ajab GazabIndiaTrendingViral

एक ही गांव के 55 युवकों को एकसाथ मिली सरकारी नौकरी, हर घर बंटी मिठाई, इस वजह से हुआ सिलेक्शन.,.

एक ही गांव के 55 युवकों को एकसाथ मिली सरकारी नौकरी, हर घर बंटी मिठाई, इस वजह से हुआ सिलेक्शन.,.
एक ही गांव के 55 युवकों को एकसाथ मिली सरकारी नौकरी, हर घर बंटी मिठाई, इस वजह से हुआ सिलेक्शन.,.

कैथल. कैथल जिले का डीग गांव नायब सैनी सरकार के ‘बिना पर्ची, बिना खर्ची’ वाले नारे को चरितार्थ करता नजर आ रहा है. ग्रुप सी और ग्रुप डी की भर्तियों में इस गांव के 55 युवाओं ने नौकरी पाई है.

एक दिन पहले हे नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ की दोबारा शपथ ली है. उनके शपथ लेने के पहले हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC)ने ग्रुप सी-डी का रिजल्ट जारी किया था. 55 युवाओं का सिलेक्शन होने पर HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने शुक्रवार को डीग गांव के सरपंच प्रतिनिधि रोहताश नैन से फोन पर सबको बधाई दी. उन्होंने जिन अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, उनसे भी बात की. सरपंच से उन्होंने कहा कि आप इस उपलब्धि को लेकर आसपास के युवाओं को भी प्रेरित करें. ग्रामीणों का कहना है कि बिना पर्ची बिना खर्ची के इतने बड़े स्तर पर गांव की युवाओं को नौकरियां मिली है. इससे पहले भी उनके सैंकड़ों युवाओं को सरकार द्वारा रोजगार मिल चुका है.

इन विभागों में लगी नौकरी 
गांव के 55 युवाओं की जिन विभागों में नौकरी लगी है, उनमें पंचायत सेक्रेटरी 6, पटवारी 6, एक्साइज इंस्पेक्टर 2, क्लर्क 15, जेई 2 और पुलिस विभाग में 24 युवाओं को जॉब मिली है. गांव की आबादी करीब साढ़े 8 हजार है. 4500 मतदात हैं. सरपंच प्रतिनिधि रोहताश का कहना है कि यहां के मेहनती युवाओं के लिए लाइब्रेरी की कमी है.

अंकित नैन का चयन पुलिस कॉन्स्टेबल पद पर हुआ है. उन्होंने बताया कि 2014 में गांव में 4-5 बच्चों को नौकरी मिली थी. इसके बाद से सभी का हौसला बढ़ा और तेजी से नौकरी की ओर रुझान बढ़ा. हमारे गांव में कुछ दिन एक युवती का चनय डीएसपी पद पर हुआ था. हमारे घर के गरीब घरों के बच्चे भी तैयारी कर रहे हैं और उन्हें सफलता मिल रही है.

कॉन्स्टेबल के पद पर चयनित एक अन्य युवा अमित ने बताया कि वह ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था. इसी दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की कोचिंग की. हमारे गांव में लगभग हर घर से युवा सरकारी में हैं. यहां का एक और अच्छा नियम है. हर बच्चा लाइब्रेरी में पढ़ने के लिए जाता है. मुझे दूसरे प्रयास में सफलता मिली है.

Leave a Reply