Ajab GazabIndiaTechnology

ऑनलाइन बिजली बिल भरने वालों को झटका! इस राज्य ने बंद कर दी सेवा

ऑनलाइन बिजली बिल भरने वालों को झटका! इस राज्य ने बंद कर दी सेवा


Electricity Bill Payment: बिजली के बिल का भुगतान ऑनलाइन गेटवे के जरिए करने वालों का झटका लगा है. तेलंगाना में गूगलपे, फोनपे, पेटीएम, अमेजनपे जैसे प्लेफॉर्म्स से बिजली का बिल पे करने की सुविधा बंद कर दी गई है. इसके बजाय टीजीएसपीडीसीएल और टीजीएनपीडीसीएल ने अपने सभी उपभोक्ताओं से अपनी आधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप के माध्यम से भुगतान करने को कहा है. इसको लेकर राज्य के लोगों ने अपना गुस्सा भी दिखाया है.

सुविधा बंद करने के पीछे की वजह नहीं बताई

दि हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में उपभोक्ताओं का एक बड़ा हिस्सा इन सभी वर्षों में अपने महीने के बिजली के बिलों का भुगतान करने के लिए इन भुगतान गेटवे का उपयोग कर रहा था, जिसे अब बंद किया जा रहा है. अधिकारियों ने कहा कि देश भर की बिजली कंपनियों को इसके बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

उपयोगकर्ताओं ने दिखाया गुस्सा, बताया कठोर कदम

वितरण कंपनी (TGSPDCL) की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद कई उपभोक्ताओं ने इसे “कठोर कदम” बताया. कुछ उपभोक्ताओं ने बताया कि iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए कोई ऐप नहीं है क्योंकि यह उपलब्ध नहीं है. और आईफोन यूजर्स के लिए कोई ऐप भी नहीं है. वहीं कुछ लोगों ने बिल भुगतान को BBPS के अनुरूप बनाने का सुझाव दिया और कुछ अन्य लोगों ने कॉमेंट की कि यह कदम डिजिटल इंडिया से एक कदम पीछे है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply