ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर ने कर दिया कांड, पत्नी के X-Ray में दिखी ऐसी चीज, पति बोला- ये तो करना ही नहीं था
रेवाड़ीः हरियाणा के रेवाड़ी जिले में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक महिला की दाईं किडनी में पत्थरी की जगह बाईं किडनी का ऑपरेशन कर दिया. इस मामले में जब महिला के परिजनों ने इलाज समरी चैक की तो पता चला की डॉक्टर ने लापरवाही करते हुए गलत ऑपरेशन कर दिया. डॉक्टर की लापरवाही का पता चलने पर परिजन अस्पताल पहुंचे. जहां पहले तो डॉक्टर मामले को टालता रहा. बाद में गलती मनाते हुए दोबारा ऑपरेशन करने की कहा, लेकिन यहां पीड़ित ने डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए सिविल सर्जन को शिकायत की.

जिला स्तर पर बनी नेग्लीजेंट कमेटी की जांच ने पाया की डॉक्टर ने लापरवाही बरती है, जिसके आधार पर सिटी थाना में केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम जिले के राठीवास गांव के रहने वाले अजय राठी ने 13 फरवरी को अपनी पत्नी को रेवाड़ी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां से उसे रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल के सामने सिग्नल अस्पताल में ऑपरेशन कराने की सलाह दी गई. अशोक गुप्ता ने महिला का ऑपरेशन किया.

ऑपरेशन होने के बाद पीड़ित अपने घर चले गए. 4-5 दिन बाद जब पीड़ित महिला के पति ने इलाज समरी चेक की तो पता चला कि डॉक्टर ने दाईं की बजाय बाईं किडनी का ऑपरेशन कर दिया, जिसके बाद महिला के पति ने डॉक्टर के खिलाफ एक्शन की कार्रवाई शुरू कर दी है. फ़िलहाल इस मामले में शिकायत के आधार पर सिटी थाना पुलिस में केस दर्ज किया है. हालांकि इस मामले में अस्पताल की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है. अस्पताल के रिसेप्शन से पता चला कि डॉक्टर अस्पताल से रिज़ाइन देकर जा चुके हैं.