IndiaTechnology

ऑफ रोडिंग का भरपूर मजा देती हैं ये SUVs कीमत 15 लाख से कम, फीचर्स लग्जरी वाले

ऑफ रोडिंग का भरपूर मजा देती हैं ये SUVs कीमत 15 लाख से कम, फीचर्स लग्जरी वाले

Affordable 4×4 SUV: अगर आपको ऑफ रोडिंग करना है और इसके लिए आप एक नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप भारतीय बाजार में आने वाली कुछ बेस्ट 4×4 एसयूवी के बारे में जान सकते हैं। जो किफायती तो हैं है बल्कि इनमें अच्छी ऑफ-रोडिंग कैपेबिलिटी भी मिलती है। तो चलिए इन एसयूवी के बारे में डिटेल से जानते हैं।

Mahindra Thar की जानकारी

ऑफ रोडिंग के लिए महिंद्रा थार (Mahindra Thar) एक बेस्ट ऑप्शन है। कंपनी ने इसमें 4×4 सेटअप दिया है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 3 इंजन विकल्प मिलते हैं। जिसमें पहला 2-लीटर टर्बो पेट्रोल (150पीएस/320एनएम), दूसरा 2.2-लीटर डीजल (130पीएस/300एनएम) और तीसरा 1.5-लीटर डीजल (118पीएस/300एनएम) शामिल है। इसमें आपको कई बेहतरीन फ़ीचर्स मिलते हैं। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 14.30 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Jimny की जानकारी

आप ऑफ रोडिंग के लिए Maruti Suzuki Jimny को भी खरीद सकते हैं। इसमें आपको अच्छी ऑफ-रोडिंग कैपेबिलिटी मिल जाती है। कंपनी ने इसमें स्टैण्डर्ड तौर पर 4×4 व्हील ड्राइव दिया गया है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 105पीएस पावर और 134एनएम पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है। यह ज्यादा केबिन स्पेस और आधुनिक फीचर्स के साथ आती है। इसकी बाजार में कीमत 12.74 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mahindra Scorpio N

Mahindra Scorpio N कंपनी की अग्रेसिव लुक वाली एसयूवी है। इसमें आपको 2WD और 4WD दोनों विकल्प मिलते हैं। यानी आप अगर चाहें तो ऑफ रोडिंग के लिए इसके 4WD विकल्प को खरीद सकते हैं। इसके इंजन की बात करें तो यह एसयूवी दो इंजन विकल्प के साथ आती है।

जिसमें पहला 2.2-लीटर डीजल और दूसरा 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। कंपनी इसमें ज्यादा केबिन और बूट स्पेस के अलावा कई आधुनिक फीचर्स ऑफर करती है। इस एसयूवी का 4WD मॉडल आपको 18.01 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply