IndiaTechnology

ऑफ रोड के लिए है जबरदस्त Mahindra thar 5 door जाने डिटेल्स

ऑफ रोड के लिए है जबरदस्त Mahindra thar 5 door जाने डिटेल्स

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की इंडिया महिंद्रा की कार कितनी पॉपुलर है , जी हाँ दोस्तों अगर आप महिंद्रा की SUV लेना चाहते है तो Mahindra thar 5 door आपके लिए परफेक्ट हो सकता है , ऑफरोड के लिए ये गाड़ी सबसे बेस्ट मानी जाती है , आज की इस लेख में हम आपको इस थार के बारे में डिटेल्स बताने वाले है आइये जानते है

 

दमदार परफ़ॉर्मेंस 

थार 5-डोर में दो दमदार इंजन आती है: 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल और 2.2-लीटर mHawk डीजल। ये दोनों इंजन बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हैं, जो आपको किसी भी रास्ते पर मज़बूती से आगे बढ़ाते हैं। गाड़ी में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है, जो आपके ड्राइविंग स्टाइल के अनुसार चुना जा सकता है।

थार 5-डोर की असली ताकत इसकी ऑफ-रोड क्षमता में है। इसमें शॉर्ट फ्रंट और रियर ओवरहैंग्स, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और 4-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है, जो आपको किसी भी तरह के मुश्किल रास्तों पर ले जाने में सक्षम है।

आरामदायक और फीचर-लोडेड इंटीरियर

थार 5-डोर सिर्फ दमदार परफॉर्मेंस के बारे में नहीं है, बल्कि यह आराम और सुविधाओं से भी भरपूर है। इसमें पहले से ज्यादा लंबा व्हीलबेस दिया गया है, जिससे अंदर की जगह काफी बढ़ गई है। 5 दरवाजों और आरामदायक सीटों के साथ, यह गाड़ी आपकी फैमिली रोड ट्रिप के लिए एकदम सही साथी बन सकती है।

फीचर्स की बात करें तो थार 5-डोर में आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, और बहुत कुछ मिलता है। कुछ वेरिएंट्स में सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

डिजाइन  

नई थार 5-डोर अपने क्लासिक 7-स्लैट ग्रिल, चौड़े व्हील आर्च और बोल्ड स्टांस के साथ असली थार की विरासत को बरकरार रखती है। साथ ही, इसमें कुछ आधुनिक टच भी शामिल किए गए हैं, जैसे कि LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और LED टेललैंप्स। कुल मिलाकर, इसका डिज़ाइन आकर्षक और मस्कुलर है, जो निश्चित रूप से सड़कों पर धमाल मचाने के लिए तैयार है।

कब होगी लॉन्च और कीमत?

थार 5-डोर को अगस्त 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply