BollywoodIndia

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं जेठालाल, एक एपिसोड के लिए चार्ज करते हैं लाखों, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं जेठालाल, एक एपिसोड के लिए चार्ज करते हैं लाखों, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश.
Dilip Joshi
Dilip Joshi

12 साल की उम्र से ही एक्टिंग का शौक रखने वाली दिलीप (Dilip joshi) को फिल्मों में ज्यादा कामियाबी नहीं मिली,  लेकिन 2008 में जब उन्होंने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘जेठालाल’ का रोल किया तब से उनकी किस्मत एकदम बदल गई। बता दें कि तारक महता का उल्टा चश्मा की धड़कन माने जाने वाले जेठाला शो के हाइस्ट पेड एक्टर हैं। रिपोर्टस की मानें तो वो जेठालाल जो कभी बतौर बैकस्टेज आर्टिस्ट 50 रुपए कमाते थे वो आज एक एपीसोड के करीब 1.50 लाख रुपए लेते हैं, यानी की हफ्ते भर में वो आराम से 7.5 लाख रुपये कमा लेते हैं। इसके अलावा  विज्ञापन, ब्रैंड प्रमोशन और सोशल मीडिया से भी जेठालाल अच्छी खासी इनकम जनरैट कर लेते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप जोशी (Dilip joshi) की नेट वर्थ लगभग 47 करोड़ रुपये है। 2023 में आई ‘कोईमोई’ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 5 साल में दिलीप जोशी (Dilip joshi) की नेट वर्थ  20 करोड़ से बढ़कर 47 करोड़ रुपये हो गई है। वहीं देखा जाए तो सिर्फ दिलीप (Dilip joshi) की नेटवर्थ की नहीं बढ़ी है पॉपुलेरिटी के मामले में भी वो कई फिल्मी सितारों से आगे बढ़ गए हैं।

कई फिल्मों में भी कर चुके हैं काम

Dilip Joshi
Dilip Joshi

बचपन से ही एक्टिंग में माहिर दिलीप जोशी (Dilip joshi) का पढ़ाई की तरफ झुकाव हमेशा से ही कम रहा था, यही कारण भी था कि बी कॉम करते समय उन्हें दो बार आईएनटी बेस्ट एक्टर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। बता दें कि उन्होंने 1989 में अपना बॉलीवुड डेब्यू सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से किया था, इसमें उन्होंने नौकर ‘रामू’ की भूमिका निभाई थी हालांकि इस फिल्म के बाद सलमान का करियर तो चमक गया लेकिन दिलीप को इस फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिली, इसके बाद उन्होंने सलमान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में सपोर्टिंग आर्टिस्ट का रोल भी किया और इस फिल्म के बाद काफी लोग उन्हें जानने लगे थे।

लेकिन दिलीप (Dilip joshi) को वो ग्लैमर और लाइमलाइट नहीं मिल रही थी जो वो चाहते थे, करियर धीरे धीरे आगे बढता गया तो दिलीप को और फिल्में भी मिलती गई जैसे- यश, खिलाड़ी, हमराज, दिल है तुम्हारा, इत्यादी। लेकिन फिर भी दिलीप स्टार फिल्मों से नहीं बल्कि जेठालाल बनके बने।

एक दौर में एक्टिंग छोड़ चुके थे दिलीप

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं जेठालाल, एक एपिसोड के लिए चार्ज करते हैं लाखों, नेटवर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश 

हर स्टार के जीवन में एक ऐसा समय भी आता है जब उसे लगता है कि अब तो करियर खत्म, कुछ ऐसा ही दिपील के करियर में भी हुआ, बताया जाता है कि जब फिल्मों में वो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए तब  वो ट्रेवल एजेंसी चलाने लगे थे। उन्होंने ये एजेंसी 1985 से 1990 तक चलाई और फिर 1990 के बाद एक्टिंग में वापस आ गए। हालंकि एक्टिंग में वापस आने के बाद भी दिलीप की मुश्किलें कम नहीं हुई थी।

एक इंटरव्यू के दौरान दिलीप (Dilip joshi) बताते हैं कि लगातार फिल्मों में काम करने के बाद भी एक लंबे समय तक उनके पास कोई काम नहीं था,  जिस वक्त उनकी बेटी का जन्म हुआ था तब उनके बैंक खाते में मात्र 25 हजार रुपए थे, जिसमें से 13 हजार रुपए अस्पताल में ही खर्च हो गए थे, उस दौर में आर्थिक समस्या से जूझ रहे दिलीप को कॉमेडी सर्कस ऑफर हुआ। इसमें उन्हें अच्छे पैसे भी मिल रहे थे लेकिन किसी कारण उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया और फिर इसके डेढ महीने बाद ही 2008 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में उन्हें काम मिल गया। और यहां उन्हें काम के साथ साथ वो सब कुछ मिला जिसके लिए वो इतने सालों से मेहनत कर रहे थे।
लड़कियों से बात करने के लिए missmadhu.online वेबसाइट पर जाएँ।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply