Ajab GazabIndiaTrendingViral

कश्मीर जीतते ही मोदी-मोदी करने लगे उमर अब्दुल्ला, सुनकर हिल जाएगा राहुल का दिमाग.,…

कश्मीर जीतते ही मोदी-मोदी करने लगे उमर अब्दुल्ला, सुनकर हिल जाएगा राहुल का दिमाग.,…
कश्मीर जीतते ही मोदी-मोदी करने लगे उमर अब्दुल्ला, सुनकर हिल जाएगा राहुल का दिमाग.,…

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिली है। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42, कांग्रेस 6 और बीजेपी 29 सीटें जीतने में कामयाब रही। वहीं वोट शेयर की बात करे तो भाजपा को सबसे अधिक 25.64 फीसदी, NC को 23.43 और कांग्रेस को 11.97 मिला।

इस तरह से कुल 90 सीटों पर हुए चुनाव में से 71 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस और बीजेपी जीती। जम्मू में हिंदू वोटर्स एकतरफा भाजपा तो कश्मीर में मुस्लिमों ने एकमुश्त नेशनल कॉन्फ्रेंस को वोट दिया। इधर उमर अब्दुल्ला ने बड़ी जीत हासिल करने के बाद बड़ा बयान दिया है।

मोदी-मोदी करने लगे उमर

मीडिया से बात करते हुए उमर ने कहा कि अब हमें 370 को पीछे छोड़ देना चाहिए। क्योंकि सरकार 370 वापस करने वाली नहीं है। हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर की जनता के हित में फैसला लेंगे और फिर से राज्य का दर्जा बहाल करेंगे। हम अपने दो ओर दुश्मनों से घिरे हुए हैं। ऐसे में नहीं चाहते कि केंद्र के साथ हमारी तल्खी रहे। हम केंद्र का साथ चाहते हैं। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर की जनता से वादा किया था कि वो राज्य का दर्जा वापस देंगे तो हम उनसे यही उम्मीद करते हैं।

370 की नहीं होगी वापसी

आपको बता दें कि कांग्रेस-NC गठबंधन ने 370 बहाल करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था। कश्मीर के मुसलमान इससे नाराज थे और उन्होंने NC एक तरफ़ा वोट किया। हालांकि अब सरकार बनते ही उमर ने कह दिया है कि 370 की वापसी अब संभव नहीं है। 370 बहाल करने के मुद्दे को लेकर ही कश्मीर रीजन की 35 सीटें नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जीती थी।

Leave a Reply