Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

कितने करोड़ का मालिक है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जानकर हैरान रह जाएंगे आप.,,.

कितने करोड़ का मालिक है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जानकर हैरान रह जाएंगे आप.,,.
कितने करोड़ का मालिक है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जानकर हैरान रह जाएंगे आप.,,.

Lawrence Bishnoi net worth: हाल ही में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के परिवार पर वित्तीय बोझ के बारे में खुलासा हुआ है, जो वर्तमान में गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती सेंट्रल जेल में कैद है।

उनके 50 वर्षीय चचेरे भाई रमेश बिश्नोई के अनुसार, लॉरेंस की सजा काटने के दौरान परिवार सालाना उसकी देखभाल के लिए 35 से 40 लाख रुपये खर्च करता है। यह खबर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की दुखद हत्या के कुछ समय बाद आई है, जिन्हें 12 अक्टूबर की रात को बांद्रा में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर तीन हथियारबंद हमलावरों ने गोली मार दी थी।

रमेश बिश्नोई ने परिवार की आर्थिक स्थिति के बारे में खुलकर बात की, इस बात पर जोर देते हुए कि उन्होंने “कभी नहीं सोचा था” कि लॉरेंस अपराध की जिंदगी चुनेगा। उन्होंने परिवार की समृद्ध पृष्ठभूमि का उल्लेख करते हुए कहा, “हम हमेशा से अमीर रहे हैं। लॉरेंस के पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल थे और हमारे गांव में 110 एकड़ जमीन के मालिक हैं।” रमेश ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जेल में रहने के दौरान भी, परिवार लॉरेंस के भरण-पोषण पर काफी खर्च करता है, जिसमें आलीशान कपड़े और सुख-सुविधाएं शामिल हैं।

लॉरेंस बिश्नोई नेट वर्थ

लॉरेंस बिश्नोई की कुल संपत्ति का अनुमान ₹7 से ₹10 करोड़ के बीच है, जो मुख्य रूप से तस्करी, ब्लैकमेल और संगठित अपराध जैसी अवैध गतिविधियों से प्राप्त होती है। जबकि उनकी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा पैतृक संपत्ति से आता है, जिसकी कीमत लगभग ₹7.20 करोड़ है, जबरन वसूली और मादक पदार्थों की तस्करी सहित उनके आपराधिक प्रयास उनकी वित्तीय स्थिति को काफी मजबूत करते हैं। रिपोर्ट्स यह भी संकेत देती हैं कि बिश्नोई का प्रभाव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैला हुआ है, जो उसे खालिस्तान समर्थक समूहों और विभिन्न वैश्विक आपराधिक नेटवर्क से जोड़ता है।

Leave a Reply