Ajab GazabIndia

कोर्ट ने एक शख्स को सुनाई 249 साल की सजा, 60 कुत्तों के साथ किया ऐसा घिनौना काम, सुनकर चकरा जाएगा सिर

कोर्ट ने एक शख्स को सुनाई 249 साल की सजा, 60 कुत्तों के साथ किया ऐसा घिनौना काम, सुनकर चकरा जाएगा सिर

 

कोर्ट ने एक शख्स को सुनाई 249 साल की सजा, 60 कुत्तों के साथ किया ऐसा घिनौना काम, सुनकर चकरा जाएगा सिर

Dog Killer :  इस कलियुग के दौर में कहीं जगह मानवता शर्मसार हो रही है. इतना ही नहीं लोग इंसान को ही नहीं जानवरों को भी नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसे में पिछले साल एक ऐसा केस सामना आया था जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया था. जिसके लेकर काफी चर्चा भी हुई थी. उसी केस में एक बार फिर सुनवाई हुई है और उस व्यक्ति को अदालत की ओर से कड़ी सजा दी गई है. वहीं इस घटना (Dog Killer) में ब्रिटेन अदालत ने भी अपना सख्त रुख अपनाया है.

ब्रिटेन में एक व्यक्ति की हैवानियत आई सामने

Dog Kiiler

शायद आप लोगों को याद होगा की पिछले साल ब्रिटेन के एक ने स्वीकार किया था की उसने कुत्तों का संरक्षण किया था. इतना ही नहीं उसने मानवता की सारी हदें पार कर दी थी. इस शख्स ने अपने कारनामों (Dog Killer) का ना केवल वीडियो बनाया था बल्कि उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया था. इसे लेकर हाल ही में इस मामले में फिर सुनवाई हुई. अदालत के दोषियों को सजा देने वाली ही थी कि उसके वकील ने एक नई रिपोर्ट पेश की जिसके कारण एक बार फिर सुनवाई हुई. अब इस मामले की सुनवाई अगस्त में होगी.

कुत्तों के साथ करता था बलात्कार

Dog Killer

जानकरी के अनुसार बता दें कि ऐसा नहीं है कि यह कोई अनपढ़ व्यक्ति नहीं था. बीबीसी और नेशनल ज्योग्राफिक के साथ काम करके एडम ब्रिटन एक प्रमुख प्राणीशास्त्री हैं. उन्होंने पिछले साल एक अदालत में अपना अपराध स्वीकार कर लिया था. उन्होंने बताया कि अपराधी ने कुत्तों को तब तक मारा था जब तक वे मर नहीं गए. उन्होंने बताया कि यह सब कैमरे में भी कैद किया गया था.

इतना ही नहीं उस आदमी ने 60 मामलों (Dog Killer) के बीच इस शोषण को ऑनलाइन करने की बात भी कबूल की थी. बता दें, उन पर हमला, यातना और अन्य जानवरों की मौत का आरोप लगाया गया है. इस केस में उसे 249 साल की जेल हो सकती है. ब्रिटेन पर पशु क्रूरता (Dog Killer) के 60 से अधिक आरोप थे.

30 घंटे तक दोषी से हुई पूछताछ

Dog Killer

वह डार्विन में किसानों पर अत्याचार करता था और उन्हें पीट-पीटकर मार डालता था. ब्रिटेन ने इसके बाद क्रूरता की मस्ती को वीडियो में रिकॉर्ड भी किया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि जेल में मनोवैज्ञानिक द्वारा करीब 30 घंटे तक उनका इलाज किया गया.

रिपोर्ट में उनकी मानसिक स्थिति के बारे में बात की गई है. अपने मुवक्किल की सजा में कमी करने का अनुरोध करते हुए वकील ने कहा, ‘यह एक इंसान है जो बचपन से ही इस बीमारी से पीड़ित है. यह उसकी गलती नहीं है. मुझे उम्मीद है कि अदालत यह स्वीकार कर सकती है कि वयस्क होने तक इस बीमारी के साथ जीना और इसे संभालना पाना बहुत मुश्किल रहा होगा.’

आरोपी है मानसिक रोग से ग्रस्त

Dog Killer

इससे पहले, पिछले साल हुई सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने कहा था कि अपराधी की साल 2014 से जानवरों में रुचि थी. उसने अपने पालतू जानवरों के साथ-साथ उन कुत्तों (Dog Killer) का भी शोषण किया, जिन्हें मालिकों ने छोड़ दिया था. अदालतों को अभियोजकों ने बताया था कि आदम ऐसे लोगों की तलाश करता था, जो लोग काम में व्यस्त हों और अपने जानवरों को उसे दे दें.

वह लोगों के सामने कहानी सुनाता था और (Dog Killer) पुराने मालिक को अपडेट करने के लिए पुरानी तस्वीरें भेजता था. अदालत को बताया गया था कि उसने एक कमरा बनाया था, जिसमें रिकॉर्डिंग टूल रखा हुआ था. इसी कमरे में वह जानवरों के साथ रहता था.

अभियोजन पक्ष ने इस कमरे को टॉर्चर रूम जैसा बताया था. बता दें, जूलॉजी में पीएचडी (Dog Killer) करने वाले और चार्ल्स डार्विन यूनिवर्सिटी में अच्छे पद पर काम करने वाले एडम ब्रिटन को साल 2022 में उत्तरी क्षेत्र की पुलिस ने ऐसी ही एक घटना का वीडियो देखने के बाद गिरफ्तार कर लिया था. अपराध को दिसंबर में सजा सुनाई जाएगी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply