Ajab GazabIndia

कोलकाता में डॉक्टर के समर्थन में BJP करेगी धरना प्रदर्शन, HC से मिली 5 दिन की अनुमति

कोलकाता में डॉक्टर के समर्थन में BJP करेगी धरना प्रदर्शन, HC से मिली 5 दिन की अनुमति

 

कोलकाता में डॉक्टर के समर्थन में BJP करेगी धरना प्रदर्शन, HC से मिली 5 दिन की अनुमति

कोलकाता में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन

Kolkata Doctor Case: कोलकाता हाईकोर्ट ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई को महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले में पांच दिन तक प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी. कोर्ट ने बीजेपी को घटना के विरोध में 21 अगस्त से पांच दिन तक श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन के पास धरना देने की अनुमति दे दी है.

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से कथित बलात्कार और हत्या की घटना से पूरे देश में गुस्से का माहौल है. घटना के बाद से ही डॉक्टर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं. बीजेपी ने 21 अगस्त से छह दिन तक प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी.

कोलकाता में BJP 21 अगस्त से करेगी धरना प्रदर्शन

बीजेपी ने डॉक्टरों के समर्थन में प्रदर्शन करने की मांग को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि प्रदर्शन को सिर्फ एक दिन के लिए अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि पांच दिन तक धरना देने से आम जनता को असुविधा होगी.

वहीं, हाईकोर्ट में बीजेपी की ओर से पेश वकील ने बुधवार से छह दिनों के लिए विरोध प्रदर्शन की अनुमति मांगी थी. दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद हाईकोर्ट के जस्टिस राजर्षि भारद्वाज की बेंच ने बीजेपी को पांच दिनों तक विरोध प्रदर्शन की अनुमति दे दी. कोर्ट ने बीजेपी को प्रस्तावित स्थल पर पांच दिनों तक विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी है.

दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक प्रदर्शन की अनुमति

बीजेपी श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन के समीप जहां पर धरना प्रदर्शन करेगी, वह स्थल आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से करीब आधा किलोमीटर दूर है. कोर्ट ने निर्देश दिया कि बीजेपी बुधवार से रविवार तक हर दिन दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक विरोध प्रदर्शन कर सकती है. कोर्ट ने यह भी कहा कि विरोध प्रदर्शन में 300 से ज्यादा लोग नहीं होने चाहिए.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply