Ajab GazabHealthIndia

क्या आप भी खा रहे हैं सीमेंट से बना लहसुन? पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे

क्या आप भी खा रहे हैं सीमेंट से बना लहसुन? पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे

क्या आप भी खा रहे हैं सीमेंट से बना लहसुन? पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे

 अहमदाबाद: लहसुन से जुड़ी यह घटना गुजरात के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र की है। गुजरात की तुलना में महाराष्ट्र में लहसुन खाने का चलन ज्यादा है. वडापुण से लेकर मराठी विशेष चटनी थेंचा तक हर चीज में लहसुन का उपयोग किया जाता है। तो फिर सेहतमंद माना जाने वाला लहसुन कैसे आपकी सेहत बिगाड़ सकता है, ये मामला जानने लायक है. ध्यान से! कहीं आप भी न खाएं सीमेंट से बना लहसुन, ये खबर देखकर चौंक जाएंगे आप!

लहसुन खरीदने से पहले सावधानी बरतने की अपील:
महाराष्ट्र के अकोला शहर में हुई इस घटना से हर कोई हैरान है. यह लहसुन जो आप देख रहे हैं वह असली लग सकता है लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह लहसुन नकली सीमेंट लहसुन है। लेकिन कृषि विशेषज्ञ लहसुन खरीदते समय सावधानी बरतने का आग्रह करते हैं।

यह लहसुन अकोला के बाजोरिया नगर में बेचा गया है और आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह लहसुन पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त सुभाष पाटिल की पत्नी को बेचा गया है। सब्जी बेचने आए एक रेहड़ी वाले ने सीमेंट में लहसुन भरकर बेचकर उन्हें फंसा लिया है।

जब इस गृहिणी ने उपयोग के लिए लहसुन छीलना शुरू किया तो वह हैरान रह गई। यह सीमेंट से बना था. दरअसल, देशभर में इन दिनों लहसुन की कीमत आसमान छू रही है. इस बीच सब्जी मंडी में नकली लहसुन बेचे जाने के मामले भी सामने आए हैं, हालांकि इस तरह की दादागिरी नहीं हो सकती और अगर ऐसा होता है तो यह गलत है. इस खबर को देखकर मुझे उम्मीद है कि आप भी सब्जी मंडी से सब्जियां खरीदते वक्त सावधानी बरतेंगे.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply