Automobile

क्यों खरीदना बाइक…जब ये इलेक्ट्रिक साइकिल दे रही है सिंगल चार्ज में 350km की रेंज, कीमत है सिर्फ इतनी

क्यों खरीदना बाइक…जब ये इलेक्ट्रिक साइकिल दे रही है सिंगल चार्ज में 350km की रेंज, कीमत है सिर्फ इतनी

भारत में डीजल और पेट्रोल के बढ़ते कीमत को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार गर्म होते जा रहा है। इसमें इलेक्ट्रिक बाइक्स, कार और स्कूटर तो शामिल है हीं, लेकिन इसके साथ ही अब इलेक्ट्रिक साइकिलों को भी लोग काफी पसंद करने लग गए हैं।

ऐसे में आज हम इस आर्टकल में आपको दुनिया की सबसे लंबी रेंज प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बताने जा रहे हैं। इसका नाम है FUELL Flluid इलेक्ट्रिक साइकिल, जो सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज देती है। अगर ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल हो तो स्कूटर और बाइक को कौन ही पूछेगा। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

कमाल के फीचर्स से लैस है FUELL Flluid

FUELL Flluid इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स की बात करें अगर तो आपको इस इलेक्ट्रिक साइकिल में नोटिफिकेशन तकनीक वाला ऐप सपोर्ट देखने को मिल जाता है, जो बाइक के सिस्टम में कुछ गड़बड़ी आने पर आपको सूचित कर सकता हैं। वहीं इस ऐप की मदद से आप अपनी साइकिल को लोकेट भी कर सकते हैं और इस ऐप में राइडिंग डेटा और यूसेज आदि के बारे में भी जानकारी मिल जाती है।

एक चार्ज में दौड़ती है 350km

बता दें कि FUELL Flluid इलेक्ट्रिक साइकिल को 2 kWh की क्षमता के दो रिमूवेबल बैटरी पैक से लैस रखा गया है, जिसकी मदद से ये साइकिल एक बार चार्ज होकर 350 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज कवर कर पाती है। बता दें कि इतनी धांसू रेंज के साथ FUELL Flluid दुनिया की सबसे ज्यादा रेंज प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल भी है।

क्या है कीमत?

जाहिर है कि ऐसी धांसू रेंज और बेहतरीन फीचर्स से लैस इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत भी थोड़ी ज्यादा ही होगी। ऐसे में FUELL Flluid इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 3999 डॉलर बताई गई है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 3,27,000 रुपये के करीब है। 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply