AutomobileIndia

गरीबों के बजट में आया टाटा का इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र 23 हजार और शानदार रेंज 1

गरीबों के बजट में आया टाटा का इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र 23 हजार और शानदार रेंज 1

इन दिनों पेट्रोल के भाव जैसे जैसे बढ़ रहे है वैसे वैसे लोग अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ अपनी रूचि दिखा रहे है। पेट्रोल की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी बचत हो जाती है। इन दिनों बड़ी बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करने लगी है। लेकिन अगर देखा जाए तो इस सभी ईवी की कीमत लगभग 1 लाख रूपये के करीब है। लेकिन टाटा ने गरीबों के बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। जो हर कोई खरीद सकते है। आइये टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में जान लेते है।

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको एडवांस और आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाएगे। इस ईवी की प्राइस भले ही कम है लेकिन कंपनी ने टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में भरपूर फीचर्स प्रदान किये है। इस ईवी में आपको अंडर सीट स्पेस, अच्छी रेंज, सस्पीडो मीटर, ट्रिप मीटर, ट्यूबलैस टायर, डिजिटल मीटर जैसे फीचर्स मिल जाती है।

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात यह है की इसमें आपको रेंज काफी अच्छी मिल जाती है। कंपनी का दावा है की इस ईवी को फुल चार्ज करने के बाद 100 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इस ईवी को फुल चार्ज होने में भी समय नही लगता है। सिर्फ 3 से 4 घंटे के भीतर टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो जाता है। टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक बड़ी बात यह भी है की कंपनी इस ईवी पर आपको 8 साल की वारंटी देती है। 8 साल में ईवी को कुछ भी होता है या कोई खराबी आती है तो कंपनी इसे ठीक करके देगी।

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

वैसे तो कुछ मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस ईवी की प्राइस 23,000 रूपये के करीब है। लेकिन यह एक अनुमानित कीमत मानी जा सकती है। इस ईवी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको नजदीकी टाटा के शो-रूम में विजिट करना चाहिए।

 


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply