Ajab GazabIndia

गरीबों के लिए लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 42,000 रुपये से कम, मिलेगी जबरदस्त रेंज

गरीबों के लिए लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 42,000 रुपये से कम, मिलेगी जबरदस्त रेंज

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार की तरफ ध्यान दें तो वहां बहुत कम ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जिसकी कीमत गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की बजट में आ सके। जिन लोगों के पास अधिक पैसा नहीं होता है उनके मन में हमेशा सवाल उठता है कि उन्हें कौन सी स्कूटर खरीदनी चाहिए है।

गरीबों के लिए लॉन्च हुई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 42,000 रुपये से कम, मिलेगी जबरदस्त रेंज

अब कुछ कंपनियों ने कम बजट में भी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का काम शुरू कर दिया है, इस वजह से ऐसी कई स्कूटर मौजूद है जिसे कम पैसों में ख़रीदा जा सकता है। तो चलिए आज हम एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं जो गरीब तथा आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन है।

Techo Electra Neo Scooter

आज हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम Techo Electra Neo है। कंपनी ने इस स्कूटर को ऐसे लोगों के लिए बनाया है जो ज्यादा पैसे खर्च करने में सक्षम नहीं है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का सबसे बड़ा उद्देश्य यह है कि देश के गरीब लोग भी खुद कि टू-व्हीलर पर सफर कर सके।

Techo Electra Neo Scooter की रेंजन और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पोर्टेबल लिथियम आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जिसे फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। जब इसे एक बार पूरा चार्ज कर दिया जाता है उसके बाद उससे अधिकतम 55 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। इसके अलावा Techo Electra Neo स्कूटर में 25 Kmph की अधिकतम स्पीड दी गई है।

Techo Electra Neo Scooter की फीचर्स

कंपनी ने पैसों के हिसाब से इसमें कई बेहतरीन फीचर्स दी है जिसमे डिजिटल ओडोमीटर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल त्रिपमीटर, घड़ी, Low Battery Indicator, Front storage box, Under seat storage, USB charging port, Boot Space of 12 ltr शामिल है।

Techo Electra Neo Scooter की कीमत

Techo Electra Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर को उन लोगों के बजट में बनाया गया है जो अधिक पैसे खर्च करने में असमर्थ है। इसी वजह से इसकी एक्स शोरूम प्राइस सिर्फ 41,919 रुपये हैं। वहीं, जो लोग इसे एक साथ पूरा पैसा देकर नहीं खरीद सकते हैं उनके लिए ईएमआई का ऑप्शन भी उपलब्ध है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply