AutomobileIndia

गर्दा उड़ाने आ रही है New WagonR Car, देगी 40 kmpl की तगड़ी माइलेज 1

गर्दा उड़ाने आ रही है New WagonR Car, देगी 40 kmpl की तगड़ी माइलेज 1

मारुती की WagonR Car इस कंपनी की बेस्ट मॉडल कार मानी जाती है। यह कार कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी मानी जाती है। वैसे अगर देखा जाए तो WagonR Car सालो से भारतीय सडको पर दौड़ रही है। लेकिन कंपनी इसको अपडेट करके रीलॉन्च करती रहती है। आज हम आपको New WagonR Car 2024 मॉडल के बारे में बताने वाले है। कंपनी ने अब WagonR Car का न्यू मॉडल पेश किया है। जिसमे आपको 40 kmpl तक माइलेज मिलने वाला है। आइये इस कार में मिलने वाले आधुनिक और एडवांस फीचर्स के बारे में जान लेते है।

न्यू WagonR Car फीचर्स

अगर न्यू WagonR Car में मिलने वाले फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको आरामदायक सीट, बड़ा केबिन, बेहतरीन लुक, बड़े और चौड़े व्हील, फ्रंट ग्रिल अच्छे लुक के साथ, बड़ी- बड़ी हैडलैम्प्स, एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट जैसे शानदार फीचर्स मिल जाएगे। जो इस कार को ख़ास बनाते है।

अगर बात की जाए सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको मजबूत सीट बेल्ट, अंदर की तरफ ड्युअल एयर बैग्स, चाइल्ड लॉक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे टॉप फीचर्स मिल जाएगे। जो सेफ्टी फीचर्स होने वाले है। इसके अलावा भी काफी सारे ऐसे फीचर्स होगे जो इस कार को काफी सुविधाजनक बनाते है।

New WagonR Car इंजन और माइलेज

इस कार में आपको दो इंजन मिलने वाले है पहला 1 लिटर पेट्रोल इंजन होगा और दूसरा वाला 1.2 लिटर पेट्रोल इंजन होगा। इस कार की ख़ास बात यह ही की ट्राफिक वाली भीडभाड जहर पर 23 kmpl तक की माइलेज देती है। लेकिन इस कार को हाइवे पर चलाते है तो WagonR Car 36 से 40 kmpl यानी की 1 लिटर पेट्रोल में हाईवे पर 36 से 40 किलोमीटर तक की दुरी तय करती है। इससे ज्यादा माइलेज आपको अन्य किसी और कार में नही मिल सकती है।

WagonR Car कीमत

अगर बात की जाए इस कार की कीमत के बारे में तो इसके बेस्ड मॉडल की प्राइस 7 लाख के करीब हो सकती है और टॉप मॉडल की प्राइस 10 लाख के करीब होगी। आप इस कार को EMI पर भी खरीद सकते है। जिसमे आपको मंथली 10 से 12 हजार का EMI देना होगा। इस कार के बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी मारुती के शो-रूम में विजिट करे।

 

 


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply