AutomobileIndia

गाड़ी चाहिए, वो भी 7 सीट वाली, और EMI भी कम? यह ले आओ 1

गाड़ी चाहिए, वो भी 7 सीट वाली, और EMI भी कम? यह ले आओ 1

अगर आप कोई ऐसी कार सर्च कर रहे है जो 7 सीटर कार हो लेकिन उस पर काफी हद तक कम EMI बनता हो तो आपके लिए Maruti Wagon R 7 सीटर कार एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। जैसे की आप सभी लोग जानते है की मारुती की Maruti Wagon R कार काफी प्रचलित और ज्यादा बिक्री होने वाली कार मानी जाती है। अब आपको Maruti Wagon R 7 सीटर में भी मिल सकते है वह भी काफी कम EMI में मिल जाएगी। तो आइये सबसे पहले इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जान लेते है इसके बाद इसकी कीमत और EMI प्लान पर भी चर्चा करेगे।

Maruti Wagon R 7 सीटर कार फीचर्स

अगर बात की जाए Maruti Wagon R 7 सीटर कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको आधुनिक और एडवांस लेवल के फीचर्स मिलने वाले है। सबसे पहले बात की जाए सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो इस कार में आपको 12 से अधिक सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले है जो इस कार को ख़ास बनाते है। इसमें आपको पेसेंजर एयर बैग्स, ड्राईवर एयर बैग्स मिल जाते है जो कार में मौजूद सभी लोगो को सुरक्षा करते है।

इसके अलावा इसमें आपको फ्रंट फोंग लैम्प, चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लोक, हिल होल्ड असिस्ट, ऑटो डूर लोक जैसे ढेर सारे फीचर्स देखने को मिल जाती है। इसके अलावा भी काफी सारे ऐसे फीचर्स है जो आपको इस कार का दीवाने बना सकते है यह सभी फीचर्स आप खरीदने के बाद अनुभव कर सकते है।

Maruti Wagon R  7 सीटर कार इंजन और माइलेज

इस कार में आपकोदमदार लेवल का इंजन मिलने वाला है इस कार में आपको 11 वैरिएंट देखने को मिल जाएगे जिसमे आपको अलग-अलग इंजन कैपसिटी देखने को मिलेगी। लेकिन सामान्य रूप से बात की जाए तो इसमें आपको 998cc से लेकर 1197cc तक का इंजन मिल जाता है।

Maruti Wagon R 7 सीटर कार कीमत और EMI प्लान

अगर बात की जाए Maruti Wagon R 7 सीटर कार की कीमत के बारे में तो यह इस कार की एक्स शो-रूम प्राइस 5।30 लाख से लेकर 7।50 लाख के करीब है। लेकिन आप सिर्फ 61 हजार रूपये का डाउन पेमेंट भरकर Maruti Wagon R 7 सीटर कार को अपने घर ला सकते है और बाकि बची रकम का EMI करवाने पर आपको मंथली 13,780 रूपये का EMI भरना होगा।

 

 


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply