Ajab GazabIndia

गोद में बच्ची को लेकर फूड डिलीवरी करने पहुंचा शख्स, Video देख लोग बोले- ये पिता है असली हीरो

गोद में बच्ची को लेकर फूड डिलीवरी करने पहुंचा शख्स, Video देख लोग बोले- ये पिता है असली हीरो

इंसान का जीवन बहुत उतार-चढ़ाव भरी परिस्थितियों से गुजरता है। किसी भी मनुष्य का जीवन सरल नहीं है। हर किसी को अपनी जिंदगी में अच्छे और बुरे दिन देखने पड़ते हैं। कहा जाता है कि जो जीवन में संघर्ष से परिचित नहीं हुआ, वो कभी चर्चित नहीं हुआ यानी संघर्ष ही जीवन का मूलभूत आधार है। अगर आपको अपने जीवन में बढ़ना है तो आपको संघर्ष तो करना ही पड़ेगा। इसी बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक डिलीवरी बॉय के संघर्ष की कहानी हर किसी को भावुक कर रही है।

आजकल जब लोगों को भूख लगती है या खाना बनाने का बिल्कुल भी मन नहीं करता है तो ऐसे में हम सभी झट से फूड डिलीवरी एप से खाना ऑर्डर कर देते हैं और कुछ ही मिनटों में गरमा गरम खाना हमारे घर तक पहुंच जाता है। लेकिन डिलीवरी बॉय कई दिक्कतों का सामना कर खाना पहुंचाने का काम करते हैं। सोशल मीडिया पर एक जोमैटो डिलीवरी बॉय का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी बच्ची को गोद में लेकर कस्टमर को खाना पहुंचाता हुआ नजर आ रहा है।

बच्चा लेकर फूड डिलीवरी करने पहुंचा शख्स

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि जब डिलीवरी ब्वॉय खाना डिलीवर करने पहुंचा तो उसकी गोद में एक छोटी सी बच्ची भी थी। इसके अलावा उसके साथ एक छोटा लड़का भी है। जब डिलीवरी ब्वॉय फूड लेकर आया और ग्राहक ने दरवाजा खोला तो वह बाहर का नजारा देख हैरान रह गया। उसके सामने गोद में बच्ची को लिए डिलीवरी ब्वॉय खड़ा था। जबकि साथ में दूसरा बच्चा भी था।

वीडियो में देखा जा सकता है कि ग्राहक उससे कुछ सवाल भी पूछता है। वह उसके काम करने के दृढ़ संकल्प को देखकर काफी प्रभावित होता है। बच्चों की देखभाल के साथ एक पिता के दिन-रात कड़ी मेहनत को देख लोग उसके दृढ़ संकल्प की सराहना कर रहे हैं। एक फूड व्लॉगर ने यह वीडियो शेयर किया जो बहुत वायरल हो गया और लाखों बार देखा गया।

फूड ब्लॉगर ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही कैप्शन में यह लिखा “यह देखकर मुझे बहुत प्रेरणा महसूस हुई। यह डिलीवरी पार्टनर दो बच्चों के साथ पूरा दिन धूप में बिताता है। हमें सीखना चाहिए कि अगर इंसान चाहे तो वह कुछ भी कर सकता है।”

यहां देखें वीडियो


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को यूजर्स के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो को 12 लाख 91 हजार से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। वहीं कई यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए यह लिखा है कि “पिता अपने बच्चों का सबसे ज्यादा ख्याल रखने वालों में से एक है।” एक अन्य ने लिखा “पापी पेट के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता।” एक अन्य यूजर ने लिखा है “यह बहुत प्रेरणादायक है। परिस्थितियां कैसी भी हो, हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए।” एक तीसरे यूजर ने लिखा- “एक पिता असली हीरो होता है।”

कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, क्लिक करके जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply